चीते के आने से पहले एमपी सरकार ने किया कुछ ऐसा, चारों तरफ हो रही चर्चा

Kuno National Park updates: चीते के आने से पहले एमपी सरकार ने किया कुछ ऐसा, चारों तरफ हो रही चर्चा

Kuno National Park: MP government changed this name Before arrival of cheetah: चीते के आने से पहले एमपी सरकार ने किया कुछ ऐसा, हो रही चर्चा..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 17, 2022/8:06 am IST

भोपाल। Kuno National Park : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 72वां जन्मदिन मध्यप्रदेश में मनाएंगे। इस दौरान उनके स्वागत और सत्कार के लिए तैयारियां की जा रही है। इसी के साथ आज मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में 8 अफ्रीकन चीतों को शिफ्ट किया जाने वाला है। पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद सभी चीतों को कूनो नेशनल पार्क में शिफ्ट करेंगे। इसके साथ ही आज का दिन मध्यप्रदेश के लिए बेहद ही खास होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि 70 साल बाद देश में चीतों की वापसी हो रही है। इसके अलावा मध्यप्रदेश सरकार ने चीतों की वापसी को लेकर खास इन्तेजाम किये हैं।

Read More : 14 दिन की न्यायिक हिरासत में बिशप सिंह, परिवार के पास मिले 128 बैंक खाते और… EOW ने किया बड़ा खुलासा

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ऐलान किया है कि अब से राज्य में ‘बाइक पेट्रोलिंग’ का नाम बदलकर ‘चीता मोबाइल’ रखा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस के दो पहिया वाहन अब चीता मोबाइल के नाम से जाने जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कूनो में चीते छोड़ेंगे उसी समय प्रदेश में चीता मोबाइल पेट्रोलिंग वाहन शुरू होंगे।

Read More : Horoscope Today: सूर्य की तरह चमकेगा मकर राशि वालों का भाग्य, वृश्चिक राशि वाले रहे सावधान! जाने मेष से मीन राशि तक का हाल

बता दें मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में 8 अफ्रीकन चीते लाए जाने वाले हैं। इसे लेकर हर किसी में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि अब एमपी पुलिस के टू व्हीलर पेट्रोलिंग वाहन ”चीता मोबाइल” के नाम से जाने जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस के जितने भी टू व्हीलहर वाहन है उन सब पर चीता लिखा जाएगा।

Read More : नाबालिग के साथ महिला डॉक्टर ने की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होने पर हुआ खुलासा

क्यों बदला वाहनों का नाम?

दरसअल गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि ”पीएम मोदी जब कूनो पार्क में चीते को छोड़ेंगे तब पुलिस के सभी टू व्हीलर पेट्रोलिंग वाहन सायरन बजाकर चीता मोबाइल की शुरुआत करेंगे। क्योंकि सबसे तेज दौड़ने वाला जानवर चीता होता है। इसलिए पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन का नाम चीता मोबाइल रखा गया है।”

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें