Punjab government will compensate for the damage caused by floods

बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई करेगी इस प्रदेश की सरकार, CM ने किया ऐलान…

Punjab government will compensate for the damage caused by floods: सरकार बाढ़ से हुए नुकसान के एक-एक पैसे की भरपाई करेगी।

Edited By :   Modified Date:  July 20, 2023 / 07:19 PM IST, Published Date : July 20, 2023/6:21 pm IST

Punjab government will compensate for the damage caused by floods : चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि सरकार बाढ़ से हुए नुकसान के एक-एक पैसे की भरपाई करेगी। उन्होंने कहा कि वह राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों में हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं। पंजाब और हरियाणा में हाल ही में हुई भारी बारिश ने सामान्य जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया और बाढ़ ने रिहायशी व कृषि जमीन को भारी नुकसान पहुंचाया है। भगवंत मान ने कहा कि वह निजी तौर पर राज्य में बाढ़ के हालात पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए कर्तव्यबद्ध है।

read more : Ambikapur News : डेढ़ साल पहले मुन्नाभाई MBBS के तर्ज पर हुई फर्जी महिला डॉक्टर की नियुक्ति, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Punjab government will compensate for the damage caused by floods : भगवंत मान ने यहां एक बयान में कहा कि प्रभावित लोगों की मदद के लिए मंत्री, अधिकारी और राज्य सरकार का प्रशासनिक तंत्र पहले ही जमीनी स्तर पर काम कर रहा है। बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत और बचाव अभियान जारी है। उन्होंने पीड़ितों की मदद करने के लिए गैर सरकारी एवं सामाजिक संगठनों की भी सराहना की।

read more : कटघोरा: शातिर चोरों ने बोला मंदिर पर धावा, चांदी के छत्र और मुकुट पर किया हाथ साफ, पुलिस तफ्तीश में जुटी..

CM ने कहा कि राज्य सरकार लोगों के एक-एक पैसे के नुकसान की भरपाई करेगी। उन्होंने कहा कि फसलों और घरों के नुकसान का आकलन करने के लिए एक विशेष ‘गिरदावरी’ (नुकसान का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण) आयोजित करने का आदेश पहले ही दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि नुकसान का आकलन करने के लिए प्रभावित इलाकों में तुरंत ‘गिरदावरी’ आयोजित करने के विस्तृत दिशा-निर्देश उपायुक्त को जारी कर किए जा चुके हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें