Korba Katghora Shyam Mandir mein Chori

कटघोरा: शातिर चोरों ने बोला मंदिर पर धावा, चांदी के छत्र और मुकुट पर किया हाथ साफ, पुलिस तफ्तीश में जुटी..

Edited By :   Modified Date:  July 20, 2023 / 07:06 PM IST, Published Date : July 20, 2023/6:52 pm IST

कोरबा: कोरबा-कटघोरा राज्यमार्ग पर छुरी के पास मौजूद श्याम मंदिर में चोरों ने बीती रात धावा बोल दिया। शातिर चोर मंदिर के दो दरवाजों के ताले तोड़कर गर्भगृह तक पहुंचे और यहाँ भगवान श्याम के छत्र और मुकुट पर हाथ साफ कर दिया। सुबह जब मंदिर परिसर में ही रहने वाले लोगों ने मंदिर के सामने का दरवाजा खुला देखा तो उन्हें शक हुआ। (Korba Katghora Shyam Mandir mein Chori ) फ़ौरन पुजारी को जगाकर भीतर मुआयने के लिए भेजा गया। पुजारी ने भीतर का नजारा देखा तो उसके पैरो तले जमीन खिसक गई। गर्भगृह का दरवाजा भी टूटा हुआ था और मूर्ती के ऊपर का छत्र और मुकुट दोनों ही गायब थे।

डेढ़ साल पहले मुन्नाभाई MBBS के तर्ज पर हुई महिला डॉक्टर की नियुक्ति, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उन्होंने अपने स्तर पर जब छानबीन की तो पाया कि एक टूटा ताला मौके पर ही पड़ा था जबकि दूसरा पीछे खेत में। चोरों की संख्या कितनी थी यह साफ नहीं हैं लेकिन जो कीचड़ के निशान नजर आ रहे हैं उससे आशंका जताई जा रही हैं कि चोर मंदिर के पीछे मौजूद खेत से भीतर दाखिल हुए थे। पूरे वारदात को सुबह होने से ठीक पहले अंजाम दिया गया हैं।

दुर्ग: ऑनलाइन सट्टा के कारोबार पर चला पुलिस का चाबुक, 6 आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग भी शामिल..

कोरबा : कटघोरा पुलिस की बड़ी कार्यवाही..तहसील भाठा में जुआ खेलते फड़ पर पुलिस की दबिश..6 जुआरियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.. 21 सौ रुपये नगदी ...

CG Katghora News Updates

मंदिर प्रबंधन ने इसकी लिखित शिकायत कटघोरा पुलिस को सौंपी हैं। मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई हैं। अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उनकी पतासाजी में पुलिस की टीम जुट गई हैं। मंदिर प्रशासन की माने तो छत्र और मुकुट की अनुमानित कीमत ढाई लाख से तीन लाख रुपये थी। (Korba Katghora Shyam Mandir mein Chori ) उन्हें इस बात का भी शक हैं कि इस पूरे वारदात को अंजाम देने वाले चोर आसपास के ही हैं, जिन्होंने पूरी योजना से मंदिर पर धावा बोला हैं। पुलिस ने जल्द ही चोरों की धरपकड़ कर सामानों के जब्ती का दावा किया हैं।

धीरज दुबे IBC24 कोरबा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers