Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में महकेगा धान के कटोरे का भात, ननिहाल से जाएगा 3 हजार क्विंटल चावल

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में महकेगा धान के कटोरे का भात, ननिहाल से जाएगा 3 हजार क्विंटल चावल

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2023 / 07:56 AM IST, Published Date : December 29, 2023/7:40 am IST

रायपुर: Ayodhya Ram Mandir अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। देशभर के लोगों को 22 जनवरी 2024 का इंतजार है। क्योंकि इस दिन राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे। जैसे जैसे तारीख नजदीक आते जा रही है वैसे ही लोगों के बीच जिग्यासा जाग रही है। वहीं देशभर के लोग राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए किसी भी प्रकार का सहयोग करने के लिए पीछे नहीं हट रहे हैं। एक ओर से भगवान राम के ससुराल नेपाल के जनकपुर से कपड़े, फल-मेवा के साथ-साथ उपहारों से सजे 11 सौ थाल आएंगे तो वहीं राम के ननिहाल से तीन हजार क्विंटल चावल।

Read More: भोजपुरी एक्ट्रेस ने Sexy Video से पानी में लगाई आग, भीगा बदन देख फैंस भी हो रहे पानी-पानी 

इस चावल का इस्तेमाल भगवान श्रीराम के महाभंडारे में होगा। छत्तीसगढ़ के सुगंधित चावल से अयोध्या का महाभंडारा महकेगा। सीएम विष्णुदेव साय 30 दिसंबर को चावलों से भरे ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या रवाना करेंगे। राजधानी रायपुर के राम मंदिर से ट्रक से भरे चावल का रवाना करेंगे। अब तक कि सबसे बड़ी चावल की खेप है जो अयोध्या पहुंचेगी। चावलों की बोरियों को छत्तीसगढ़ के कई जिलों से एक साथ एकत्रित कर ले जाया जाएगा।

Read More: Liberia Tanker Blast Video: पलटे टैंकर में तेल लूटने उमड़ी थी भीड़, अचानक हुआ ब्लास्ट.. अबतक 40 लोगों की जलकर मौत

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्‍या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह होगा। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। 16 जनवरी से कार्यक्रम शुरू होंगे, जोकि 22 जनवरी तक चलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers