Mahant Dinendra Das performed Aarti in sanctum sanctorum of Ram Mandir

Ram Mandir Pran Pratishtha : निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास ने राम मंदिर के गर्भ गृह में आरती, पुजारी सुनील दास भी रहे मौजूद

Ram Mandir Pran Pratishtha : निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास और पुजारी सुनील दास ने अयोध्या राम मंदिर के गर्भगृह में पूजा और आरती की।

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2024 / 03:38 PM IST, Published Date : January 17, 2024/3:38 pm IST

अयोध्या : Ram Mandir Pran Pratishtha : 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। मंगलवार से राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान की शुरुआत हो चुकी है। आज राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान का को दूसरा दिन है। आज का दिन भक्तों के लिए बहुत ज्यादा खास है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज रामलला पहली बार राम मंदिर परिसर में प्रवेश करेंगे। इससे पहले श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य और निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास और पुजारी सुनील दास ने अयोध्या राम मंदिर के गर्भगृह में पूजा और आरती की।

यह भी पढ़ें : No Confidence Motion: कांग्रेस को बड़ा झटका, नगरीय निकाय अध्यक्ष को गंवानी पड़ी कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव में हारे 

Ram Mandir Pran Pratishtha : रामलला के विग्रह को शुभ मुहूर्त में परिसर में प्रवेश कराया जाएगा। बुधवार को प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के दूसरे दिन दोपहर 1 बजकर 20 मिनट से 1 बज कर 28 मिनट के बीच सरयूजी से जल यात्रा आरंभ हुई। कुल नौ कलशों में जलभर कर आचार्यगण व यजमान सरयू के सहस्त्रधारा घाट से रामजन्मभूमि परिसर में  अनुष्ठान के निमित्त निर्मित मंडप तक गए। सरयू तट पर ही तीर्थ पूजन हुआ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp