रक्षाबंधन को लेकर द्विविधा में हैं आप? जानें कब बांध सकते हैं भाई को राखी..ये है शुभ मुहूर्त |

रक्षाबंधन को लेकर द्विविधा में हैं आप? जानें कब बांध सकते हैं भाई को राखी..ये है शुभ मुहूर्त

rakshabandhan ka shubh muhurt: कल रक्षाबंधन का त्यौहार है और बहनों में इस बात को लेकर काफी कन्फ्यूजन है कि 11 अगस्त को राखी बांधी जाए या नहीं.. महामाया मंदिर के पंडित मनोज शुक्ला ने उनकी समस्या का समाधान किया है।

Edited By: , August 10, 2022 / 01:24 PM IST

rakshabandhan ka shubh muhurt: रायपुर। कल रक्षाबंधन का त्यौहार है और बहनों में इस बात को लेकर काफी कन्फ्यूजन है कि 11 अगस्त को राखी बांधी जाए या नहीं.. महामाया मंदिर के पंडित मनोज शुक्ला ने उनकी समस्या का समाधान किया है।

read more: Jabalpur Crime News : शराब दुकान में लूट का Live Video | हथियारबंद बदमाशों ने लूटे लाखों रुपए…

उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को राखी है लेकिन उस दिन भद्रा का साया भी है जो रात 8ः52 पर खत्म हो रहा है, ऐसे में जो बहनें अपने भाइयों को राखी बांधना चाहती है वे रात में 12 बजे तक बांध सकती है जो रात में राखी नहीं बांध सकतीं, वे भगवान को राखी अर्पित कर दें और उसी राखी को 12 अगस्त को अपने भाई को बांधे।

read more: महिला प्रोफेसर ने पोस्ट की बिकिनी फोटो, अब 99 करोड़ रुपये का ‘मानहानि नोटिस’

rakshabandhan ka shubh muhurt : वे चाहे तो रक्षाबंधन का त्योहार 12 अगस्त को पूरे दिन मना सकती है। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि भद्रा पाताल लोक का है तो धरती में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा सकता है लेकिन भद्रा काल में कोई भी काम करना शुभ नहीं माना जाता, चाहे वह आकाश में हो, पाताल में या धरती पर। भद्रा काल में रक्षाबंधन मनाना श्रेयस्कर नहीं है।