मंदिर में ‘दिव्य’ नारियल की हुई नीलामी, फल विक्रेता ने 6.5 लाख में खरीदा, ये है खासियत

कर्नाटक के एक मंदिर में एक व्यक्ति को एक भाग्यशाली नारियल पर हाथ रखने का मौका मिला तो उसने 6.5 लाख में बोली लगाकर उसे खरीद लिया,

Edited By: , September 12, 2021 / 06:43 PM IST

बगलकोट। कर्नाटक के एक मंदिर में एक व्यक्ति को एक भाग्यशाली नारियल पर हाथ रखने का मौका मिला तो उसने 6.5 लाख में बोली लगाकर उसे खरीद लिया, यह मंदिर बगलकोट जिले के जमखंडी नाम के कस्‍बे के पास चिक्‍कालकी गांव में स्थित है। नारियल को खरीदने वाले शख्स विजयपुरा जिले के टिक्‍कोटा गांव का रहने वाले एक फल विक्रेता हैं।

TOI की एक रिपोर्ट के अनुसार इस मंदिर में श्रावण महीने के अंतिम दिन में नारियल की नीलामी की जाती है और इस नीलामी में भक्त बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं, उसी नीलामी में से यह नारियल खरीदा गया है। इस नीलामी में कई भक्तों ने बोली लगाई और सबसे अधिक बोली लगाने वाले शख्स ने इसे खरीदकर सबको हैरानी में डाल दिया।

read more: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने वालों की संख्या 20 लाख के पार
बता दें कि भगवान मलिंगराय को शिव के नंदी का एक रूप माना जाता है और उनके पास रखा यह नारियल उनके भक्तों के लिए सबसे अधिक मांग वाला है, इस नारियल को दिव्य माना जाता है और ऐसा माना जाता है कि जो भी इसे प्राप्त करता है उसके लिए यह सौभाग्य लाता है। मंदिर प्रशासन बहुत लंबे समय से ऐसे ही नारियलों की नीलामी कर रहा है, लेकिन बोली कभी 10,000 रुपये की कीमत को भी पार नहीं कर पाईं हालांकि, इस साल चीजें काफी बदल गई हैं।

read more: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर मंत्री सिंहदेव ने ट्वीट कर कसा तंज, 30 पैसे का क्या करेंगे आप ? यूजर्स ने किए मजेदार कमेंट
इतनी मंहगी बोली के बाद मंदिर प्रशासन ने कहा कि नारियल की बोली से आए रुपयों का प्रयोग मंदिर के विकास और अन्य धार्मिक कार्यों में किया जाएगा, इस दिव्य नारियल को खरीदने वाले महावीर हरके नाम के इस शख्‍स ने कहा, ‘एक नारियल की इतनी ज्‍यादा कीमत लगाने को लोग पागलपन और अंधविश्‍वास कह रहे हैं, लेकिन मेरी नजर में यह मेरी भक्ति और समर्पण है।