budh rashi parivartan 2022

इन 3 राशि वालों के लिए खुशखबरी! बुध ग्रह के प्रवेश से मालामाल हो जाएंगे आप, 20 दिन का शुभ संयोग

budh rashi parivartan 2022 वैदिक ज्योतिष अनुसार बुध ग्रह ने वृश्चिक राशि में गोचर कर लिया है। बुध ग्रह के इस गोचर से 3 राशि वालों की धन- दौलत में अपार बढ़ोतरी के आसार हैं…

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:37 AM IST, Published Date : November 15, 2022/2:40 pm IST

budh rashi parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। इसलिए जब भी बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होता है उसका प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलता है। साथ ही कुछ राशियों से जुड़े लोगों को बुध के गोचर से लाभ होता है तो कुछ लोगों के लिए हानिकारक रहता है। आपको बता दें कि बुध ग्रह ने 13 नबंवर को वृश्चिक राशि में गोचर कर लिया है और वह 3 दिसंबर तक वृश्चिक में ही विद्यमान रहेंगे। आपको बता दें बुध वृश्चिक में रहते हुए 3 राशि के लोगों को अच्छा धनलाभ हो सकता है।

मकर राशि

budh rashi parivartan 2022: बुध ग्रह का राशि परिवर्तन मकर राशि के जातकों को अत्यंत लाभकारी साबित हो सकता है। क्योंकि बुध ग्रह आपकी राशि से लाभ स्थान पर गोचर करेंगे। साथ ही आपकी गोचर कुंडली में शनि देव शश राजयोग बना रहे हैं। इसलिए इस समय आपको राजसत्ता की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही नौकरी में कार्यभार बढ़ सकता है। वहीं बुध ग्रह का गोचर सुख सुविधाओं में वृद्धि करने वाला है। साथ ही आय के माध्यमों में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में अच्छा धनलाभ हो सकता है।

सिंह राशि

budh rashi parivartan 2022: बुध के गोचर आप लोगों की धन- दौलत में बढ़ोतरी के आसार हैं। क्योंकि आपकी राशि से आपके कर्म के स्वामी शुक्र देव कर्म भाव को देख रहे हैं। साथ ही लाभ के स्वामी सुख- साधनों के घर में आ जाएंगे। इस समय आपको मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा। साथ ही जीवनसाथी के माध्यम से धनलाभ हो सकता है। अगर आप राजनीति में सक्रिय हैं तो आपको किसी पद की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही इस समय आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। वहीं इस समय आप सामाजिक कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं। बुध का परिवर्तन योग आपको धन प्राप्ति में लाभ देगा नए नए रास्ते खुलेंगे।

वृष राशि

budh rashi parivartan 2022: आप लोगों के लिए बुध ग्रह का गोचर करियर और व्यापार की दृष्टि से शुभ साबित हो सकता है। क्योंकि आपकी राशि के स्वामी शुक्र वैवाहिक जीवन के स्थान में स्थित हैं। इसिलए इस समय आपको वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त होगा। जो लोग अविवाहित हैं उनको विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। साथ ही पार्टनरशिप के व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ मिल के कोई काम करना चाहते है तो उसमे आपको अधिक लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें- नवंबर में मार्गी हो रहे बृहस्पति! राशियों पर क्या होगा असर, जानें किसका चमकने वाला है भाग्य

ये भी पढ़ें- आग जलाने के लिए हो जाइए तैयार! प्रदेश में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, जानें क्या कहती है ताजा रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें