do any one of these remedies it brings happiness and never be a shortage of money

Vastu Tips In Hindi : कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिलता फल, आज ही करें इनमें से कोई एक उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी

do any one of these remedies it brings happiness and never be a shortage of money : कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिलता फल, आज ही करें इनमें से...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 25, 2022/8:21 am IST

Vastu Tips In Hindi : धर्म। कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी हमें मनचाहा परिणाम नहीं मिलता। घर में पैसों की कमी हमेशा बनी रहती है। हर कोई चाहता है कि उसके घर में माता लक्ष्मी का वास हो। उसका घर कर्ज में डूबा हुआ न हो, लेकिन ऐसा नई हो पाता है। हमारे जीवन से जुड़ी इस तरह की सभी समस्यायों के समाधान के लिए वास्तु शास्त्र में कई सारे उपाय लिखे हुए हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे अचूक उपाय बताने वाले हैं जिनको करने के बाद आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी।

वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर की दिशा मानी जाती है। इसके अनुसार ऐसा माना जाता है कि इस दिशा को साफ-सुथरा रखने से मां लक्ष्मी का घर में वास होता है। इससे घर में धन की कमी नहीं होती। धन लाभ से जुड़े कुछ खास उपाय वास्तु शास्त्र में बताए गये हैं। अगर आपके पास भी धन नहीं टिकता है और आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं या कर्ज में डूबे हुए हैं तो आज ही आजमाएं ये वास्तु कुछ खास वास्तु उपाय।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, शंख का संबंध मां लक्ष्मी से होता है। ऐसे में पूजा स्थल पर शंख अवश्य रखें। धन की देवी मां लक्ष्मी के साथ शंख की भी प्रतिदिन पूजा करें।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की खिड़कियों और दरवाजों को हर दिन सुबह जरूर खोलना चाहिए। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और धन आगमन होता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, पूजा स्थल पर चावल के ढेर पर मां अन्नपूर्णा की विधि-विधान से स्थापना करके प्रतिदिन उनकी पूजा करें। मान्यता है कि मां अन्नपूर्णा की पूजा करने से घर में अन्न व धन का भंडार हमेशा भरा रहता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, धन प्राप्ति के लिए लोगों को झाड़ू हमेशा छिपाकर रखनी चाहिए। झाड़ू का संबंध मां लक्ष्मी से माना गया है। इसलिए इसे कभी इधर-उधर न फेंकें और न ही पैरों के नीचे आने दें।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, आर्थिक तंगी से मुक्ति पाने के लिए फिटकरी को एक पात्र में किसी ऐसे स्थान पर रखना चाहिए जहां पर किसी की नजर न पड़े। साथ ही प्रतिदिन पानी में एक छोटा सा फिटकरी का टुकड़ा डालकर स्नान करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से धन का अभाव कम होता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, साफ-सफाई में मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में भूलकर भी घर को गंदा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से घर में बरकत नहीं होती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, पीपल के पेड़ में मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में प्रतिदिन स्नान के बाद पीपल के पेड़ में जल देना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें