do this one thing today to get wealth and happiness

आज ही कर लें इनमें से कोई एक उपाय, शनि दुष्प्रभावों से मिलेगी मुक्ति

आज ही कर लें इनमें से कोई एक उपाय, शनि दुष्प्रभावों से मिलेगी मुक्ति : do this one thing today to get wealth and happiness

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 12, 2022/1:48 pm IST

धर्म। Shani Remedies For Wealth : प्रभावशाली व्यक्तित्व पाने के लिए करें एकादश भाव की पूजा – इंसान का व्यक्तित्व ही समाज में उसकी मौजूदगी का एहसास करता है और इन तत्वों को अपनाकर व्यक्ति अपनी पर्सनालिटी को प्रभावशाली रूप में प्रस्तुत ही नहीं कर सकता अपितु अपने व्यक्तित्व में अनेक गुणों को शामिल भी कर सकता हैए जो भविष्य में उसकी सफलता का कारण बन सकते हैं। अतः सफलता की पहली सीढ़ी पार करने हेतु अपने व्यक्तित्व को ऐसा बनाइये कि उसका प्रभाव दूसरों को इतना आकर्षित कर ले कि वे आप की छवि को अपने अंदर तलाशने का प्रयास करें। अपनी बात दमदारी से रखने का हुनर हर किसी के पास नहीं होता.. अपनी अलग सोच या विचार रखना और उसे व्यक्त करना इतना आसान नही होता .. व्यावहारिक तौर पर देखा जाए तो इसका कोई कारण नजर नहीं आता कि ऐसा क्यों है। किंतु अगर हम इसे ज्योतिषी नजरिए से देखें तब किसी जातक की कुंडली में स्पष्ट दिखाई देता है।

Read More : गोल्डन ड्रेस में हुस्नपरी ने दिखाई ऐसी अदाएं, 1000 बार देखकर भी नहीं भरेगा दिल…

Shani Remedies For Wealth : किसी जातक की कुंडली में अगर लग्न, तीसरे या एकादश स्थान का ग्रह अनुकूल हो या उच्च का हो या मित्र भाव में मित्र ग्रहो के साथ हो तो व्यक्ति अपनी अलग सोच का होता है.. उसे अपनी बात कहने और मनाने में कोई झिझक नही होती इसी प्रकार अगर इस स्थान पर नीच का ग्रह हो पापाक्रांत हो तो ऐसे लोग अपनी छवि से दूसरो पर प्रभाव नहीं छोड़ पाते.. अगर हम एकादश स्थान की बात करें जो कि अवसर और लाभ का भी स्थान है तो उस स्थान में कालपुरूष का स्वामी ग्रह होता है शनि… अगर शनि उच्च का हो अथवा अनुकूल या अनुकूल ग्रहो के साथ हो तो ऐसे लोग बेहद संजीदा और प्रभावशाली होते हैं और यदि शनि अनुकूल हो तो ऐसे लोग अपने कैरियर में भी बेहद सफल होते हैं जिसका कारण उनका प्रभावशाली होना ही होता है। अतः अगर आपके प्रभाव में कमी दिखाई दे रही हो अथवा आप लोगो को प्रभावित नहीं कर पाते हों तो अपनी शनि की शांति जरूर करायें। जिसमें शनि की शांति के लिए –

Read More : शरीर का ये खास अंग दान कर रही है लालू की बेटी, कहा- ‘ये तो बस एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है’

  • शनि के मंत्र का प्रतिदिन 108 बार पाठ करें। मंत्र है ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः। या शनिवार को शनि मन्त्र ॐ शनैश्वराय नम का 23 हजार जाप करे.
  • उडद के आटे के 108 गोली बनाकर मछलियों को खिलाने से लाभ होगा.
  • बरगद के पेड की जड में गाय का कच्चा दूध चढाकर उस मिट्टी से तिलक करे तो शनि अपना अशुभ प्रभाव नहीं देगा.
  • श्रद्धा भाव से काले घोडे की नाल या नाव की कील का छल्ला मध्यमा अंगुली में धारण करें या शनिवार सरसों के तेल की मालिश करें.
  • शनिवार को शनि ग्रह की वस्तुओं का दान करें, शनि ग्रह की वस्तुएं हैं – काला उड़द, चमड़े का जूता, नमक, सरसों तेल, तेल, नीलम, काले तिल, लोहे से बनी वस्तुएं, काला कपड़ा आदि.
  • शनिवार के दिन पीपल वृक्ष की जड़ पर तिल या सरसों के तेल का दीपक जलाएँ.
  • गरीबों, वृद्धों एवं नौकरों के प्रति अपमान जनक व्यवहार नहीं करना चहिए.

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers