हनुमान जयंती पर 108 फीट ऊंची मूर्ति की स्थापना, पीएम मोदी ने किया अनावरण |

हनुमान जयंती पर 108 फीट ऊंची मूर्ति की स्थापना, पीएम मोदी ने किया अनावरण

आज हनुमान जयंती है और पूरे देश में इसे धूमधाम से मनाया जा रहा है, इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट की मूर्ति का अनावरण किया है। Establishment of 108 feet high statue on Hanuman Jayanti, unveiled by PM Modi

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:23 AM IST, Published Date : April 16, 2022/3:53 pm IST

अहमदाबाद। 108 feet high statue on Hanuman: आज हनुमान जयंती है और पूरे देश में इसे धूमधाम से मनाया जा रहा है, इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट की मूर्ति का अनावरण किया है। पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं दी। पीएम ने कहा, “पवनपुत्र की कृपा हर किसी पर बनी रहे” ।

ये भी पढ़े: महाराष्ट्र विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार ने कोल्हापुर उत्तर सीट पर जीत दर्ज की

108 feet high statue on Hanuman Jayanti: आज हनुमान जयंती है और पूरे देश में हनुमान जन्मोत्सव को लेकर कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं। कुछ जगहों पर रामचरित मानस का पाठ किया जा रहा है तो कुछ जगहों पर भंडारों का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान जयंती के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया।

ये भी पढ़े:नन्हीं एथलीट काजल को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने किया सम्मानित, उपहार में दिए किट और जूते

इस मूर्ति की स्थापना मोरबी के बापू केशवानंदजी के आश्रम में की गई है। चार धाम परियोजनाओं के तहत देश की चारों दिशा में हनुमानजी की मूर्ति स्थापित की जाएगी। हनुमान मूर्ति स्थापना श्रृंखला की पहली मूर्ति साल 2010 में उत्तर दिशा यानी शिमला में कई गई थी। दक्षिण दिशा में एक और मूर्ति रामेश्वरम में स्थापित की जाएगी, जिसका काम भी आरंभ हो गया है। इस विशाल मूर्ति बनाने का काम 2018 में शुरू हुआ था और इसकी लागत 10 करोड़ रुपए है।