Vastu Tips For Money

बिना पैसा खर्च किए ऐसे दूर करें घर के वास्‍तु दोष, जीवन में कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Vastu Tips For Money घर में रखा पैसा भी सुरक्षित रहे आपको नौकरी और बिजनेस में सफलता मिले तो आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स बता रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 3, 2023 / 07:23 PM IST, Published Date : May 3, 2023/7:19 pm IST

Vastu Tips For Money: वास्तु शास्त्र में घर के हर हिस्से का अपना अलग महत्व बताया गया है। कहते हैं कि घर में प्रत्येक स्थान किसी न किसी ग्रह से संबंध रखता है। अगर हम घर के सभी स्थानों में वास्तु के नियमों का ख्याल रखें तो इससे कुंडली में ग्रहों की स्थिति को बेहतर बनाया जा सकता है। इसके लिए आपको रुपए-पैसे खर्च कर कोई उपाय करने की जरूरत नहीं है। बस घर को सही तरीके से व्यवस्थित करने की आवश्यकता है।

Read more: इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं बेहद भाग्यशाली, होती हैं इनमें ये खास खूबियां 

आज पैसा हमारे जीवन में एक बड़ी भूमिका निभाता है। अगर आपके पास पैसा है तो आपको किसी भी तरह की आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन अगर आप भी चाहते हैं कि आपके पास पैसा आता रहे, घर में रखा पैसा भी सुरक्षित रहे और आपको नौकरी और बिजनेस में सफलता मिले तो आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स बता रहे हैं।

बता दें कि, इन वास्तु टिप्स की मदद से आपके पास पैसों की कमी नहीं होगी और साथ ही आपके घर में भी खुशहाली आएगी। आज ही आप भी इसे अपनाएं।

पैसे के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

  • अपने घर के मुख्य दरवाजे को हमेशा साफ, शुभ और उचित रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार मुख्य द्वार के टूटे होने से संबंधित दोष अधिकांश घरों में धन संबंधी परेशानियां लेकर आते हैं।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में नीले रंग की गुल्लक रखें और उसमें कुछ पैसे रखें। दरअसल ऐसा करने से धन में वृद्धि होना माना जाता है।
  • घर की उत्तर दिशा को हमेशा साफ रखना चाहिए। उत्तर दिशा में कभी भी कूड़ा करकट जमा न होने दें। जब उत्तर दिशा में कचरा जमा होता है तो यह आपको दरिद्रता की ओर ले जाता है।
  • उत्तर दिशा में मनी प्लांट लगाने से शुभ समाचार प्राप्त होंगे।

Read more: मां लक्ष्मी की कृपा से बदल जाएगी इन राशि वालों की तकदीर, धन-दौलत के साथ मिलेगी नौकरी में तरक्की 

Vastu Tips For Money

  • घर के पूर्व-उत्तर कोने में कूड़ा करकट न रखें।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को सजाने के लिए गलती से भी प्लास्टिक के फूल या पौधे नहीं लगाने चाहिए। माना जाता है कि इससे न केवल नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है बल्कि आर्थिक परेशानी भी होती है।
  • आर्थिक परेशानी से बचने के लिए गंदे बर्तनों को रात के समय ही धोना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार जिनके गंदे बर्तन रात के समय बिना धोए छोड़ दिए जाते हैं, मां लक्ष्मी नाराज होकर वहां से चली जाती हैं।
  • घर की उत्तरी दीवारों का रंग नीला होना चाहिए।
  • तांबे का स्वस्तिक हमेशा घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने से धन के प्रवाह में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी और घर की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें