Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन जरूर करें हल्दी के ये उपाय, बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा |

Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन जरूर करें हल्दी के ये उपाय, बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा

Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन जरूर करें हल्दी के ये उपाय, बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा

Edited By :   Modified Date:  April 18, 2024 / 06:19 AM IST, Published Date : April 18, 2024/6:19 am IST

Guruwar ke Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित हैं और गुरुवार के दिन श्री हरि विष्णु भगवान का पूजन किया जाता है। जिस व्यक्ति पर विष्णु जी की कृपा होती है उसे कभी निराश हाथ नहीं लगती बल्कि हर क्षेत्र में अपार सफलताएं प्राप्त होती हैं। कुंडली में गुरु दोष को कम करने के लिए भगवान विष्णु को हल्दी की गांठ चढ़ाना शुभ माना जाता है। ज्योतिष में भी हल्दी का महत्व माना जाता है। हल्दी धार्मिक,ज्योतिष एवं आयुर्वेद की दृष्टि से अत्यंत ही लाभकारी मानी गई है। भगवान विष्णु और गुरु बृहस्पति की पूजा में पीले रंग का विशेष महत्व माना गया है। इस दिन यदि हल्दी के कुछ उपाय अपनाए जाएं जिससे आपके बिगड़े काम बनेंगे।

Read More: SarkarOnIBC24: सुबूत,सवाल और सियासत, अब नक्सली एनकाउंटर पर उठे सवाल, कांग्रेस ने मांगी मुठभेड़ के सच्चे होने के सुबूत 

1. गुरुवार के दिन भगवन गणेश को हल्दी के गांठ की माला अर्पित करें। इस उपाय से आपके सभी काम आसन हो जाएंगे और कार्य सम्बन्धी बाधा भी दूर होगी।

2.श्री हरि विष्णु की प्रतिमा के सामने रोजाना चुटकी भर हल्दी अर्पित करने से  प्रेम सम्बन्ध में आ रही समस्या दूर होती है।

3.थोड़ा चावल लें उन्हें हल्दी से अच्छी तरह मिलाकर लाल कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रख लें। इसके बाद कुछ ही दिनों में आपको अपना अटका हुआ धन वापस मिल जाएगा।

4.गुरूवार के दिन भगवान  विष्णु को घी का दीपक जलाएं और उसमें थोड़ा सा केसर भी डाल दें। भगवान विष्‍णु आपसे प्रसन्‍न होकर आपको सुखी और संपन्‍न बनाएंगे।

5. आपको बुरे सपने परेशान करते हैं तो हल्दी की एक गांठ पर मौली बांधकर उसे अपने सिरहाने रखकर सो जाएं। ऐसे करने से आपको बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp