Dhanwantari Dev Kripa

आज इन राशि के जातकों पर छप्पर फाड़कर होगी धन की वर्षा, धनवंतरी देव की बरसेगी विशेष कृपा

Dhanwantari Dev Kripa: आज इन राशि के जातकों पर छप्पर फाड़कर होगी धन की वर्षा, धनवंतरी देव की बरसेगी विशेष कृपा

Edited By :   Modified Date:  November 10, 2023 / 08:06 AM IST, Published Date : November 10, 2023/8:06 am IST

Dhanwantari Dev Kripa: आज कार्तिक कृष्‍ण की त्रयोदशी है। इसी तिथि पर भगवान धन्वंतरि सोने के कलश के साथ प्रकट हुए थे। इसी अवसर पर धनतेरस या धनत्रयोदसी मनाई जाएगी। शुक्रवार के दिन धनतेरस का पड़ना बहुत शुभ माना गया है। वहीं, आज धनतेरस के दिन 5 महायोग का संयोग बन रहा है। इस दिन शुभकर्तरी, वरिष्ठ, सरल, सुमुख, प्रीति और अमृत योग बनेंगे। इसमें पूजा और खरीदारी करने से मां लक्ष्मी साधकर पर सालभर मेहरबान रहती है। कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि 10 नवंबर 2023 दोपहर 12.35 मिनट से शुरू होगी और समापन 11 नवंबर को दोपहर 01.57 पर होगा।

मेष राशि

आर्थिक और व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा। लंबे समय का आर्थिक आयोजन पूरा कर सकेंगे। व्यवसायिक योजनाएं बना सकेंगे। परोपकार के उद्देश्य से किए गए काम से आपका मन खुश रहेगा। स्वास्थ्य बना रहेगा। जनसंपर्क में रहना होगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होने की आशा रख सकते हैं। विरोधियों पर जीत मिलेगी।

कन्या राशि

आपकी वाणी का माधुर्य नए संबंध स्थापित करने में उपयोगी साबित होंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ किसी रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं। नौकरा और व्यापार में सफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी बना रहेगा। मित्रों एवं स्नेहीजनों के साथ मुलाकात होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को अपनी सेहत को प्राथमिकता देनी होगी व अपने कामों में उलझन के कारण फंसे रहेंगे। घर परिवार में यदि आपने कोई जिम्मेदारी ली है, तो आप उसे पूरी अवश्य करें। आपको अपनी वाणी व व्यवहार में नियंत्रण बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। भाइयों से यदि कोई भी बात चल रही थी, तो वह भी आज सुलझा सकती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें