Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga

Rajyoga 2024: आ गया अपना टाइम, इन 6 राशियों के जातक राज करने के लिए हो जाइए तैयार

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga जनवरी में इन राशियों के जातकों की किस्मत खोलेंगे यह 2 राजयोग, करियर, प्रेम संबंध, व्यापार में मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2024 / 07:18 PM IST, Published Date : January 4, 2024/7:09 pm IST

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है। ग्रहों के गोचर करने से हर राशियों के जातकों पर सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। बता दें समय समय पर ग्रह एक राशी से दीसरी राशी में गोचर करते है। जिसके चलते कई ऐसे योग और राजयोग बनते है जिससे व्यक्ति रातों रात मालामाल या कंगाल भी हो जाता है।

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: इस साल जल्द ही बुध, गुरु, शुक्र और चंद्रमा जैसे ग्रहों की युति आपस में बनती हुई देखी जाएगी। इन ग्रहों के मिलन से दो राजयोग बन रहे हैं। दोनों योग कुछ राशियों के जातकों के लिए काफी ज्यादा लाभदायक साबित होने वाले हैं। साल के पहले महीने में बनने वाले यह दो राजयोग गजकेसरी और लक्ष्मी नारायण योग है जो काफी शुभ माने जाते हैं। जनवरी की एक ही तारीख को बन रहे यह दो खास राजयोग कई राशियों के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने वाले हैं। चलिए इन राशियों के जीवन में होने वाले बदलाव के बारे में जानते हैं-

मेष

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: मेष राशि के जातकों के लिए यह राजयोग काफी लाभदायक साबित होने वाले हैं। गजकेसरी योग का निर्माण इसी राशि में हो रहा है इसलिए यह जिस भी काम में हाथ डालेंगे इन्हें सफलता की प्राप्ति होगी। इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी और यह करियर में नई उपलब्धियां हासिल करेंगे। इन्हें आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे जिसका यह ठीक तरह से इस्तेमाल करते हुए धन लाभ अर्जित करेंगे। जो लोग विवाहित हैं उनका दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। इनके मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मिथुन

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: दोनों राजयोग मिलकर इन जातकों का कल्याण करने वाले हैं। इन्हें सामाजिक रूप से पद प्रतिष्ठा हासिल होगी और आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें प्रमोशन मिलेगा। बिजनेस करने वालों को किए गए निवेश से मुनाफे की प्राप्ति होगी। हर काम में सफलता इनके कदम चूमेगी।

सिंह

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: सिंह राशि के जातकों के लिए यह योग काफी लाभदायक सिद्ध होने वाले हैं। यह कार्य क्षेत्र में अपनी मेहनत के दम पर अलग पहचान हासिल करेंगे। जिन लोगों को नौकरी की तलाश है उन्हें शानदार अवसरों की प्राप्ति होगी। आय के नए स्रोत मिलेंगे जो उनकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में मददगार साबित होंगे। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें उन्नति मिलेगी। वाहन और संपत्ति की खरीदारी करने के योग बनेंगे। कानूनी मसलों का समाधान मिलेगा। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे।

मीन

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: मीन राशि के जातकों के लिए यह योग शुभ परिणाम लेकर आएंगे। जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें हर तरफ से लाभ होगा। नौकरी करने वाले लोगों की पदोन्नति होगी। अटका हुआ पैसा अचानक से वापस मिल सकता है। समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी।

कन्या

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: यह योग कन्या राशि के जातकों के जीवन में अच्छे समय को लेकर आने वाले हैं। लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से इन लोगों को निजात मिलेगा। हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा और सफलता की प्राप्ति होगी। आर्थिक मामलों में भी यह योग इनके लिए मददगार साबित होने वाला है। इन्हें धन की प्राप्ति होगी जो इनके पारिवारिक मसलों को सुलझाने का काम करेगी। कारोबार करने वाले लोगों को पुराने निवेश से धन की प्राप्ति होगी।

तुला

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: तुला राशि के जातकों के जीवन में यह राजयोग सकारात्मक परिणाम लेकर आएंगे। इनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और यह तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे। जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें साझेदारी से लाभ मिलेगा। नौकरी करने वाले लोगों की पदोन्नति होगी और आय के स्रोत बढ़ेंगे। मेहनत से किए गए हर कार्य के अच्छे परिणाम निकलकर सामने आएंगे जो मन में सकारात्मक विचारों को बढ़ाएंगे।

क्या है गजकेसरी योग

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: साल के पहले महीने की 18 तारीख को गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। यह योग 18 से 20 जनवरी तक रहेगा। बता दें कि जब देवों के गुरु बृहस्पति और चंद्रमा एक राशि में आकर युति करते हैं उस समय गजकेसरी योग का निर्माण होता है। 18 जनवरी को चंद्रमा का प्रवेश मेष राशि में होगा जहां पर पहले से ही देवगुरु बृहस्पति विराजमान है। ऐसे में जब इन दोनों ग्रहों की युति होगी तो गज केसरी योग बनेगा जो 20 जनवरी को सुबह 8:53 तक रहने वाला है। इस राजयोग के बारे में कहा जाता है कि यह व्यक्ति को गज यानी हाथी के समान शक्ति और दौलत देता है। जिससे व्यक्ति अपने साहस के बल पर हर काम को सफलतापूर्वक संपन्न करता है। सबसे खास बात यह है कि गजकेसरी योग के साथ 18 जनवरी को सर्वार्थ सिद्धि योग भी निर्मित हो रहा है जो इस राजयोग को और भी खास बनाने का काम करेगा।

कैसे बनता है लक्ष्मीनारायण राजयोग

Gajkesari Yoga-Lakshminarayan Rajyoga: 18 जनवरी को जहां गजकेसरी राजयोग लोगों के जीवन में परिवर्तन लेकर आएगा तो इसी दिन लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण भी हो रहा है जो कई राशियों के जीवन में सुख समृद्धि लेकर आएगा। बता दें कि 7 जनवरी को बुध का प्रवेश धनु राशि में होने वाला है और 18 जनवरी को शुक्र का प्रवेश भी इसी राशि में होगा। यह दोनों ग्रह युति करते हैं तब लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है। यह राजयोग व्यक्ति के जीवन में तरक्की के मार्ग खोलता है। कारोबार और करियर में लाभ मिलने लगता है और धन संपत्ति भी प्राप्त होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा IBC24 नहीं करता।

ये भी पढ़ें- “पापा का सपना था राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनते देखना, अब मैं करूंगी पूरा”, जानें किसने कही ये बात

ये भी पढ़ें- UPI Payments: नए साल में डिजिटल पेमेंट करने वालों के लिए खुशखबरी, यूपीआई ट्रांजैक्शन को लेकर बदल गया ये नियम

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें