Luck opens by worshiping Kalyug deity on Tuesday

अमंगल का नाश करता है मंगलवार का व्रत, इस विधि से करें बजरंगबली की पूजा, हर काम में मिलेगी सफलता

Luck opens by worshiping Kalyug deity on Tuesday भगवान राम के अनन्य भक्त हनुमान जी को कलयुग का अदृश्य देवता माना जाता है।

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2023 / 07:27 AM IST, Published Date : February 7, 2023/7:27 am IST

Luck opens by worshiping Kalyug deity on Tuesday: भगवान राम के अनन्य भक्त हनुमान जी को कलयुग का अदृश्य देवता माना जाता है। हनुमान जी इकलौते ऐसे देवता हैं जो हर युग में किसी न किसी रूप में विद्यमान रहते हैं और लोगों के संकट हरते हैं। हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी की सच्चे हृदय से सेवा करने और उनका व्रत रखने से बजरंगबली की कृपा अपने भक्तों पर सदैव बनी रहती है।

read more:CSIR Recruitment 2023: आपके पास है ये डिग्री तो तुरंत करें अप्लाई, मिलेगी 1 लाख रुपये से अधिक की सैलरी 

हनुमान जी के भक्तों पर कभी भी कोई संकट नहीं आता, लेकिन व्रत रखने के कुछ नियम और विधान बताए गए हैं। जो बहुत से लोगों को नहीं पता होते है।

व्रत करने से मिलते हैं ये लाभ

Luck opens by worshiping Kalyug deity on Tuesday: ज्योतिष शास्त्र मानता है कि हनुमान जी का व्रत करने से कुंडली के मौजूद सभी ग्रह शांत रहते हैं और हनुमान जी की असीम कृपा भी प्राप्त होती है। माना जाता है कि जो सच्चे मन से हनुमान जी का व्रत रखता है। हनुमान जी उस पर कभी भी संकट नहीं आने देते। संतान प्राप्ति के लिए भी हनुमान जी के व्रत को सर्वोत्तम माना जाता है। हनुमान जी का व्रत करने से काली शक्तियों का प्रभाव नहीं पड़ता। इसके अलावा मंगलवार का व्रत करने से व्यक्ति में सम्मान साहस और पुरुषार्थ भी बढ़ता है।

read more:’मुझे देश छोड़ने के लिए दिया 1 करोड़ का ऑफर’, यौन उत्पीड़न की​ शिकार महिला कोच का मंत्री पर बड़ा आरोप

व्रत करने की सही विधि

– मंगलवार का दिन बजरंगबली हनुमान को समर्पित किया गया है। यदि आप मंगलवार का व्रत करना चाहते हैं तो इसे लगातार 21 मंगलवार तक करना चाहिए।
— ब्रह्म मुहूर्त में मंगलवार के दिन उठकर स्नान आदि से निवृत होकर हनुमान जी का ध्यान करें और व्रत का संकल्प करें।
– उसके बाद अपने घर के ईशान कोण में हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर स्थापित कर उसमें गंगाजल के छींटे देकर लाल कपड़ा धारण कराएं।
– फिर पुष्प रोली और अक्षत से हनुमान जी का अभिषेक करें। इसके बाद चमेली के तेल का दीपक जलाएं और तेल की कुछ सीटें हनुमान जी की तस्वीर या मूर्ति पर भी डालें।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 
Flowers