Ma Laxmi Remedy:

Maa Laxmi Remedy: इन उपायों से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा! घर में नहीं होगी धन की कमी…जानें

आज शुक्रवार का दिन है, इस दिन को लेकर अलग अलग धर्म में अलग मान्यताएं हैं, जिनमें हिंदू इसे मां लक्ष्मी का दिन मानते हैं, क्रिस्चन इसे गॉड फ्राइडे मानते हैं, वहीं इस्लाम धर्म में यह खुदा का सबसे पाक दिन हैं। हम आपको हिन्दू धर्म से संबंधित शुक्रवार दिन के लिए कुछ उपाय बताने वाले हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 25, 2022/11:39 am IST

Ma Laxmi Remedy: आज शुक्रवार का दिन है, इस दिन को लेकर अलग अलग धर्म में अलग मान्यताएं हैं, जिनमें हिंदू इसे मां लक्ष्मी का दिन मानते हैं, क्रिस्चन इसे गॉड फ्राइडे मानते हैं, वहीं इस्लाम धर्म में यह खुदा का सबसे पाक दिन हैं। हम आपको हिन्दू धर्म से संबंधित शुक्रवार दिन के लिए कुछ उपाय बताने वाले हैं।

Ma Laxmi Remedy भारत समेत दुनिया के कई देशों में बसे हिंदू जन मानस, आज के दिन को कुछ खास तरीके से बिताते हैं, शुक्रवार के दिन को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के  लिए लोग शुक्रदेव की पूजा अर्चना करते हैं। इस दिन को मां लक्ष्मी का दिन भी कहा जाता है। प्रेम से लेकर रोमांस तक सभी ओर शुक्र देव की महिमा हैं।

 

ऐसे करें मां लक्ष्मी को प्रशन्न

  • वैभव सुख शांती के लिए मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना के साथ आपको भगवान विष्णू की भी पूजा शुक्रवार को करनी चाहिए, क्योकिं विष्णू भगवान के बिना मां लक्ष्मी की पूजा पूरी नहीं होती हैं। ससे आपको धन-धान्य और वैभव की प्राप्ति होगी।

Goddess Lakshmi – Religion 100Q: Hinduism Project

  • जिस तरह आप दिवाली पर घर की साफ-सफाई करते हैं, उसी तरह ध्‍यान घर को साफ बनाए रखें क्‍योंकि मां लक्ष्मी और शुक्रदेव गंदगी में वास नहीं करते हैं। अगर आप चाहते हैं कि इनकी कृपा बरसती रहे तो अपने घर का वातावरण शुद्ध बनाकर रखें और घर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें।

5 Things To Do on Friday To Impress Goddess Lakshmi - lifeberrys.com

  • मां लक्ष्मी और शुक्र ग्रह का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आप शुक्रवार के दिन व्रत रख सकते हैं। ये आपके लिए बेहद कारगर होगा. आप इस दिन शुक्र देव का खास मंत्र ‘ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं’ या ‘ॐ शुं शुक्राय नम:’ का जाप 108 बार करें. इससे घर में सुख-समृद्धि आएगी।

Read More: India news today in hindi 25th Nov : 306 रन के साथ भारतीय पारी समाप्त, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर ने खेली शानदार पारी