Maha Ashtami UpayMaha Ashtami Upay: महाअष्टमी के दिन करें ये उपाय, हर मनोकामना होगी पूरी, देवी मां की बरसेगी कृपा Maha Ashtami ke Totke

Maha Ashtami Upay: महाअष्टमी के दिन करें ये उपाय, हर मनोकामना होगी पूरी, देवी मां की बरसेगी कृपा

Maha Ashtami Upay: महाअष्टमी के दिन करें ये उपाय, हर मनोकामना होगी पूरी, देवी मां की बरसेगी कृपा Maha Ashtami ke Totke

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2024 / 10:52 PM IST, Published Date : April 15, 2024/10:52 pm IST

Maha Ashtami Upay: 9 अप्रैल 2024 से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। वहीं, 17 अप्रैल को रामनवमी मनाई जाएगी। नवरात्रि के नौ दिनों में देवी मां के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जाती है। वहीं, अष्टमी और नवमी तिथि पर कन्या पूजन का भी विधान है। यदि इस दिन आप मां दुर्गा को प्रसन्‍न करना चाहते हैं तो आपको कुछ खास उपाय करने होंगे जिससे पूरे साल आप पर मां दुर्गा की कृपा बने रहेगी।

Read more: Chaitra Navratri 2024 Kanya Pujan: अष्टमी-नवमी के दिन इस शुभ मुहूर्त में करें कन्या पूजन, दूर होंगे सारे कष्ट 

महाअष्टमी के दिन करें ये उपाय (Maha Ashtami Upay)

घर में सकारात्‍मकता बनाए रखने के लिए

महाअष्टमी के दिन मां दुर्गा की कपूर से आरती करें फिर इस कपूर की आरती को पूरे घर में घुमाएं। ये उपाय आपके घर को सकारात्‍मकता से भर देता है।

कष्टों से छुटकारा पाने के लिए

महाअष्टमी के दिन मां दुर्गा को लौंग की माला और लाल गुलाब के फूल की माला अर्पित करें। ऐसा करने से मातारानी आपके सभी कष्टों को दूर करेंगी। इसके साथ ही आपकी मनोकामना भी पूरी करेंगी।

Read more: इन राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होगी महाअष्टमी, महागौरी की बरसेगी असीम कृपा 

सफलता प्रप्ति के लिए टोटके

मेहनत के बावजूद भी अगर आपको सफलता नहीं मिल पा रही है तो महाअष्टमी के दिन एक चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग जलाकर पूरे घर में घुमाएं। यह उपाय नवमी तिथि के दिन भी कर सकते हैं। इससे आपके जीवन में आ रही सारी बाधाएं खत्म हो जाएंगी और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

डूबे हुए धन को वापस पाने के लिए

यदि आपका धन अटका हुआ है या आपके हाथ में पैसा नहीं टिकता है तो डूबे हुए धन को पाने के लिए महाअष्टमी को एक गुलाब के फूल में कपूर जलाकर मां दुर्गा को अर्पित करें। इससे धन संबंधी सारी परेशानियां खत्म होंगी।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp