Moles on these parts of the body are very lucky

शरीर के इन अंगों पर तिल होते है बहुत लकी, राजा की तरह जीते हैं जिंदगी, नहीं होती ज़िन्दगी में किसी चीज की कमी

Moles on these parts of the body are very lucky, live life like a king, there is no shortage of anything in life : किस्मत का भी होता है धनी

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 03:34 PM IST, Published Date : February 4, 2023/3:33 pm IST

Moles on these parts of the body are very lucky: हर इंसान के शरीर पर तिल जरूर मौजूद होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, शरीर के अंगों पर मौजूद इन तिलों का कोई न कोई मतलब जरूर होता है। सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर मौजूद तिलों के बारे में विस्तार से बताया गया है। व्यक्ति के शरीर पर मौजूद ये तिल शुभ भी हो सकते हैं और अशुभ भी। तिल जिस स्थान पर मौजूद होता है उससे तिल के शुभ और अशुभ परिणामों का पता लगाया जाता है। शरीर पर मौजूद ये तिल व्यक्ति की पर्सनालिटी और भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। इसे हम तिल, मस्सा एवं लाल मस्सा के नाम से जानते हैं। आइए जानते हैं आपके शरीर के किस खास अंग में तिल होना अपने आप में भाग्यशाली होता है। mp.patrika.com पर ज्योतिष पं. जगदीश शर्मा बता रहे हैं शरीर के किस खास हिस्से में तिल होना भाग्य के लिए शुभ होता है।

यह भी पढ़े : :खरगोन दंगे का इनामी रिटायर्ड एएसआई गिरफ्तार, बवाल के बाद से था फरार, ऐसे पकड़ाया कानून का रखवाला

पेट पर तिल

जिस व्यक्ति के पेट पर तिल होता है वो चटोरे किस्म के होते है। ऐसे आदमी को मीठा खूब पसंद होता है। पेट तिल होने पर व्यक्ति ज्ञानी और बुद्धिमान होता है, अपने ज्ञान एंव बुद्धि से खूब धन अर्जित करता हैं। ऐसे लोग जीवन में धन अर्जित तो करते है, लेकिन ऐसे लोग पैसे भी बहुत खर्च करते है। अगर समय रहते यह पैसा बचाना सीख जाए तो जीवन में बहुत धनवान व्यक्ति बन सकते है। ऐसे लोग कम उम्र में समृद्ध भी हो जाते है। आपको बता दें कि लाखों में सिर्फ कुछ ही लोग होते है जिनके पेट पर तिल होता है।

गालों पर तिल

यह तिल बुरी नजर से तो बचाता है। चेहरे के दाहिने तरफ तिल है, तो इसे शुभ माना गया है और दांयी तरफ का तिल थोड़ा परेशानियां देता है।

माथे पर तिल

माथे के बांयी तरफ का तिल जीवन में कष्ट और परेशानी देता है। दाहनी ओर हो तो यह सुख, खुशी और समृद्धि देने वाला होता है।

भौहों के बीच तिल

भौहों के ठीक बीच में तिल काफी शुभ माना गया है। ऐसे व्यक्तियों का दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है। धन भी काफी मिलता रहता है।

होठों पर तिल

होंठों पर तिल लोभ,कामुक और विलासिता का संकेत है। ऐसी महिलाएं के लोग दीवाने होते हैं। यह ज्यादा चालाक और लोगों को अपनी बातों में फंसाकर हानि पहुंचाने में माहिर होती हैं।

नाक पर तिल

नाक का तिल बताता है कि आप बेहद झगड़ालू हैं। ऐसे लोगों को कम मेहनत कर ज्यादा फायदा भी मिलता है। ऐसी महिलाएं भाग्यशाली होती है। नाक की दायीं ओर तिल वाली महिलाएं हमेशा शांत और एकांत पसंद होती हैं।

जांघों पर तिल

Moles on these parts of the body are very lucky: कमर पर तिल शुभ होते हैं। जबकि गुप्तांग पर यदि तिल है तो विपरित के व्यक्ति के प्रति अधिक आकर्षण होता है। पैर में तिल का निशान उच्चपदों पर पहुंचाता है। जांघ पर तिल वाली महिलाओं से पुरुष काफी आकर्षित होते हैं।