Nakshatra Parivartan 2022 : आद्रा नक्षत्र में सूर्य का प्रवेश, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

Nakshatra change: These zodiac signs will get benefit, Nakshatra Parivartan : आद्रा नक्षत्र में सूर्य का प्रवेश, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

Edited By: , June 23, 2022 / 11:47 AM IST

Nakshatra Parivartan : नई दिल्ली। आज सूर्य ने अपनी दिशा में परिवर्तन किया है। ग्रहों के राजा माने जाने वाले सूर्यदेव बुधवार को 11:42 बजे आद्रा नक्षत्र में विराजमान हो गए हैं। आद्रा नक्षत्र में सूर्यदेव 6 जुलाई तक बैठेंगे। इस समय सूर्य मिथुन राशि में हैं। ज्योतिषियों की माने तो सूर्य ग्रह का ये नक्षत्र परिवर्तन कई राशियों की किस्मत बदल सकता है। सूर्य का प्रभाव खास तौर पर इन तीन राशियों की किस्मत चमकाने वाला है। सूर्य के आर्द्रा नक्षत्र में जाते ही तीन राशियों के दिन बदल जाएंगे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

आम का भोग देगा उत्तम फल

हिंदू धर्म में सूर्य ग्रह को भगवान का दर्जा दिया गया है। इसके साथ ही हिंदू धर्म में सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश का विशेष महत्व बताया गया है। ऐसी मान्यताएं हैं कि इस दौरान भगवान शंकर और भगवान विष्णु की पूजा करने से लाभ मिलता है। इस दौरान भगवान को खीर-पूरी और आम के फल का भोग लगाना उत्तम माना जाता है।

Read More : सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया और शोभिक चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट में तय हुए आरोप

इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

सूर्य के नक्षत्र में परिवर्तन का सबसे ज्यादा असर इन तीन राशियों पर पड़ेगा। सूर्य अभी बुध की राशि मिथुन पर विराजित है। इससे इनका सबसे अच्छा प्रभाव मिथुन राशि पर पड़ेगा। नक्षत्र परिवर्तन से इस राशि के जातकों को ज्यादा लाभ मिलेगा। इसके अलावा दो अन्य राशियों पर इस खगोलीय घटना का सकारात्मक पर प्रभाव पड़ेगा। आने वाले 15 दिन इन तीन राशियों के लिए बेहद लाभदायक होंगे।

मिथुन

सूर्य के इस नक्षत्र परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा। आर्थिक मोर्चे पर मजबूत होंगे. नया कार्य शुरू करने के लिए ये समय बहुत ही शानदार है। प्रमोशन और इन्क्रीमेंट की प्रबल संभावनाएं बनेंगी। कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा होगी। भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा।

Read More : सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, 5 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, कई बड़ी वारदातों को दिया था अंजाम

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए भी सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन फलदायी है। आपके लंबे समय से रुके कार्य पूरे होंगे. कार्यस्थल पर पदोन्नति और प्रशंसा दोनों के योग हैं। कोई नया काम शुरू करने या नया वाहन खरीदने के लिए भी समय बहुत अच्छा है। इस नक्षत्र परिवर्तन के बाद आपके दुश्मनों की रणनीतियां विफल होंगी।

कन्या

सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन कन्या राशि के जातकों के लिए भी अत्यंत शुभ रहने वाला है। आय के स्रोत बढ़ेंगे। मेहनत का पर्याप्त फल आपको मिलने वाला है। नौकरी-व्यापार में तरक्की के योग हैं। सरकारी नौकरी की तैयार में जुटे लोगों को इस दौरान कोई खुशखबरी भी मिल सकती है।

Read More : नगरीय निकाय चुनावः नाम वापसी के बाद तस्वीरें हुई साफ, भोपाल में 8 प्रत्याशी मैदान में, बागियों ने बढ़ाई बीजेपी और कांग्रेस की टेंशन