Never do these mistakes while planting money plant

कभी भी मनी प्लांट लगाते समय न करें ये गलतियां, नहीं तो हो जाएगा भारी नुकसान

Never do these mistakes while planting money plant :मनी प्लांट को लगाते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए

Edited By: , December 7, 2022 / 08:26 PM IST

Never do these mistakes while planting money plant; मनी प्लांट का वास्तु शास्त्र में बड़ा ही महत्व है, ऐसी मान्यता है कि मनी प्लांट घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढती है और धन संपत्ति में इजाफा होता है। बहुत से लोग सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए ऑफिस में अपनी टेबल पर भी मनी प्लांट को लगाकर रखते हैं। लेकिन अक्सर हम पौधे को लेकर सावधानी नहीं बरते और मन मुताबिक प्लांट को कही भी लगा देते है। लेकिन क्या आप जानते है इस प्लांट को लगने का एक सही तरीका है। अगर मनी प्लांट को सही तरीके से नहीं लगाया गया तो धन लाभ की जगह हानि भी हो सकता है। जिसका असकर आपकी किस्मत में भी पड़ सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे है मनी प्लांट को लगाते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

यह भी पढ़े : गुजरात में भाजपा के लिए नया सिरदर्द! ​निर्दलीय बिगाड़ सकते है पूरा खेल, किसको मिलेगा अपक्ष उम्मीदवारों का साथ

दिशा का रखे ध्यान

Never do these mistakes while planting money plant: इस दिशा में न लगाएं मनी प्लांट- वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट का पौधा कभी भी घर की उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर के सदस्यों की आय पर बुरा असर पड़ता है. ये एक गलती न सिर्फ आपके खर्चे बढ़ा सकती है, बल्कि आय के स्रोतों को भी प्रभावित कर सकती है. मनी प्लांट का पौधा हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में ही लगाएं. इससे आर्थिक संपन्नता आती है.

मनी प्लांट को कभी भी घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए.

कहा जाता कि किसी बाहरी व्यक्ति की नजर पड़ने पर मनी प्लांट का विकास रुक जाता है. इसका असर घर के सदस्यों की आर्थिक स्थिति पर पड़ता है. इस पौधे को हमेशा घर के अंदर ही लगाएं.

सूखने न दें मनी प्लांट

Never do these mistakes while planting money plant: घर में मनी प्लांट के पौधे को कभी भी सूखने न दें. अगर इसके पत्ते सूखते या पीले हो जाते हैं, तो इसे तुरंत हटा दें. सूखा हुआ मनी प्लांट घर में दुर्भाग्य लेकर आता है.

बेल कभी भी जमीन को नहीं छूनी चाहिए

मनी प्लांट का पौधा जैसे-जैसे बढ़ता है, व्यक्ति वैसे-वैसे तरक्की करता है. ध्यान रखें कि मनी प्लांट के पौधे की बेल कभी भी जमीन को नहीं छूनी चाहिए. इसकी बेल नीचे आने पर धन हानि होती है.

प्लांट का लेन-देन नहीं करना चाहिए

Never do these mistakes while planting money plant: प्लांट का लेन-देन- वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमें कभी भी मनी प्लांट का लेन-देन नहीं करना चाहिए. मनी प्लांट का लेन-देन बहुत ही अशुभ माना जाता है. ऐसा करने से कुंडली में शुक्र ग्रह प्रभावित होता है, जिसके चलते लोगों को आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है.