People of these three zodiac signs will get the support of Devguru Jupiter

12 साल बाद गोचर करेंगे देवगुरु बृहस्पति, इन राशियों को मिलेगा बेहद शुभ परिणाम

People of these three zodiac signs will get the support of Devguru Jupiter दो ग्रहों का गोचर सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है।

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2023 / 09:39 AM IST, Published Date : January 26, 2023/9:39 am IST

People of these three zodiac signs will get the support of Devguru Jupiter: ज्योतिष शास्त्र में दो ग्रहों का गोचर सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है। एक हैं शनि देव और दूसरे हैं बृहस्पति। इसकी वजह ये है कि दोनों बहुत धीमे चलनेवाले ग्रह हैं और इसलिए इनका प्रभाव लंबा और स्थायी होता है। वैसे भी सभी ग्रहों में गुरु को सबसे शुभ ग्रह माना जाता है।

जीवन के लगभग सभी सुखों के कारक गुरु होते हैं। ये भाग्य, कर्म, व्यय, धर्म, शिक्षा, ज्ञान, मान-सम्मान और आर्थिक उन्नति के कारक होते हैं। जिसभाव पर इनकी दृष्टि पड़ जाती है और शुभ फलों में वृद्धि होती है। ऐसे में शनि के गोचर से जिनका लाभ नहीं हुआ हो, उन्हें गुरु के गोचर में अवश्य शुभ परिणाम मिलेंगे।

Read more: MP Congress News: आज से शुरू होगा कांग्रेस का ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान, PCC चीफ कमलनाथ करेंगे शुरुआत 

गुरू का प्रभाव

शनि जहां ढाई साल में अपनी राशि बदलते हैं वहीं गुरु एक से दूसरी राशि में आने में करीब 13 महीनों का समय लेते हैं। गुरु धनु और मीन राशि के स्वामी है। जब गुरु किसी राशि में गोचर करते हैं तो उस राशि के जातक के जीवन पर गहरा और सकारात्मक असर डालते हैं। साल 2023 में गुरु राशि परिवर्तन खास होगा क्योंकि 12 साल बाद बृहस्पति, मेष राशि में गोचर करेंगे। शुभ ग्रह माने जाने वाले बृहस्पति ग्रह 22 अप्रैल 2023 को मेष राशि में गोचर करेंगे। इनका मेष राशि में गोचर, कुछ राशियों के लिए विशेष फलदायी होगा।

इन राशियों को विशेष लाभ

मीन राशि

आपकी राशि के द्वितीय भाव में गुरु का गोचर हो रहा है। बृहस्पति का स्वयं की राशि से मेष राशि मे जाना शुभ परिणाम लेकर आएगा। इस भाव में गुरु के होने से आपको धन लाभ के कई शानदार अवसर मिलेंगे। पारिवारिक विवाद खत्म हो जाएंगे और आपको अपने कुटुंब का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपने ज्ञान से, अपने विवेक से ऐसे फैसले लेंगे, जिससे आपकी आर्थिक उन्नति होगी।

कर्क राशि

देवगुरु बृहस्पति का गोचर आपके दशम यानी कर्म भाव में होगा। इससे आपके रोजगार में सकारात्मक बदलाव होंगे। प्रोमोशन और तरक्की या बेहतर नौकरी के योग बन रहे हैं। आप जहां काम कर रहे हैं, वहां आपका सम्मान बढ़ेगा और आय में बढ़ोतरी होगी। धन लाभ के अच्छे संकेत हैं। पैतृक संपत्ति में भी इजाफा देखने को मिल सकता है। आपके मान-सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

Read more: Road Accident: तेज रफ्तार स्कार्पियो ने एक ही परिवार के पांच लोगों को रौंदा, महिला और मासूम की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल 

मेष राशि

People of these three zodiac signs will get the support of Devguru Jupiter: बृहस्पति का गोचर आपकी कुंडली के पहले भाव यानी लग्न में होने जा रहा है। इसकी पंचम दृष्टि आपके संतान भाव पर और नवम दृष्टि भाग्य स्थान पर होगी। 22 अप्रैल से पूरे एक साल तक आपके लिए गुरु शुभ परिणाम लेकर आएंगे। गुरु के गोचर में आपकी तरक्की होगी, मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के योग बनेंगे।

शादीशुदा लोगों के लिए भी यह राशि परिवर्तन अच्छा साबित होगा। इसके पारिवारिक जीवन में स्थिरता और शांति आएगी। धर्म या रोजगार के लिए लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है, लेकिन भविष्य में आपको इसका लाभ ही मिलेगी। बिजनेस में बड़े निवेश और अच्छे मुनाफे के संकेत हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें