Ravivaar ko dhan prapti ke upaay

Ravivar Ke Upay : रविवार के दिन करें ये उपाय, भगवान सूर्य देव की कृपा से होगी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण

Ravivaar ko dhan prapti ke upaay : शास्त्रों के अनुसार सूर्य की आराधना से जीवन में सुख, धन, यश और आरोग्य की प्राप्ति होती है।

Edited By :   Modified Date:  April 30, 2023 / 12:01 PM IST, Published Date : April 30, 2023/12:01 pm IST

Ravivaar ko dhan prapti ke upaay : नई दिल्ली। रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है। इस दिन ग्रहों के राजा सूर्य की पूजा का विधान है। मान्यता है कि इस दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान के बाद पूजा करने और जल देने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। सूर्य देव की पूजा की महिमा का वर्णन शास्त्रों में भी किया गया है। शास्त्रों के अनुसार सूर्य की आराधना से जीवन में सुख, धन, यश और आरोग्य की प्राप्ति होती है। किसी भी व्यक्ति के जीवन में सूर्य का बहुत बड़ा योगदान होता है।

read more : देवास के इंडस्ट्री एरिया मे स्थित कंपनी में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की टीम, दो लोग झुलसे 

Ravivaar ko dhan prapti ke upaay  : कहा जाता है कि यदि कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत है, तो व्यक्ति को जीवन में खूब कामयाबी और यश की प्राप्ति होती है। वहीं यदि कुंडली में सूर्य की स्थिति ठीक नहीं है, तो व्यक्ति को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए ग्रहों की स्थिति मजबूत करने के लिए सूर्य भगवान सूर्य की पूजा की जाती है।

read more : ‘Mann Ki Baat’ 100th episode Live in London : ‘मन की बात’ जारी, लंदन में बड़ी संख्या में सुन रहे लोग, यूनेस्को की DG ने पीएम मोदी को दी बधाई 

 

रविवार को धन प्राप्ति और सफलता के उपाय- Ravivaar ko dhan prapti ke upaay

 

  • भगवान सूर्य की कृपा पाने के लिए रविवार के दिन सुबह उठकर स्नान आदि करने के बाद उगते सूर्य को जल अर्पित करना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें कि इसके लिए तांबे के लौटे का ही इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही फूल, रोली, अक्षत और मिश्री भी अर्पित करने चाहिए।
  • मनोकामना पूर्ति के लिए रविवार के दिन बरगद के पेड़ से टूटा हुआ पत्ता लेकर आएं और पत्ते पर अपनी मनोकामना लिख दें। इसके बाद पत्ते को बहते जल में प्रवाहित करें।
  • रविवार के दिन झाड़ू खरीदना शुभ माना गया है और इसलिए इस दिन 3 झाड़ू खरीदकर लाएं। इसके बाद सोमवार के दिन इन ​तीनों झाड़ुओं को अपने करीबी मंदिर में दान कर देना चाहिए। इस उपाय को करने से जल्द ही आपका भाग्य चमकेगा।
  • जीवन में सुख-समृद्धि और यश पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे का एक चौमुखी दीपक जरूर जलाएं। इसमें सरसों के तेल का उपयोग करना चाहिए। इससे आपको जल्द ही लाभ मिलता है।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति धन और ऐश्वर्य प्राप्त करना चाहता है उसे रविवावर की रात को सोते समय अपने सिरहाने एक गिलास दूध का भर कर सोना चाहिए। फिर अगले सुबह उठकर वह दूध बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें।

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें