Sharab Chhudane ke Upay By Pradeep Mishra

Pradeep Mishra ke Upay: छूट जाएगी शराब की लत, प्रख्यात कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा ने बताएं हैं ये अचूक उपाय, आप भी आजमाएं

इसके अतिरिक्त पंडित मिश्रा ने कई और समस्याओं के लिए अचूक उपाय सुझाये हैं। जैसे यदि कोई छोटा बच्चा बहुत रोता है और हमेशा चिड़चिड़ा रहता है तो 5 सोमवार भगवान शिव को शहद अर्पित करें। माना जाता है कि ऐसा करने से बच्चे का स्वभाव शांत होगा।

Edited By :   Modified Date:  May 11, 2023 / 07:32 AM IST, Published Date : May 11, 2023/7:32 am IST

Sharab Chhudane ke Upay By Pradeep Mishra: इंटरनेट मीडिया पर अपनी कहानी से मशहूर हुए पंडित प्रदीप मिश्रा कई ऐसे उपाय बताते हैं जिससे जीवन की कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। पंडित प्रदीप मिश्र अपनी हर कहानी में भगवान शिव को प्रतिदिन एक लोटा जल चढ़ाने की सलाह देते हैं। साथ ही शिव महापुराण के मंत्र श्री शिवाय नमस्तुभ्यं का 108 बार जाप करने को कहते हैं। कहा जाता है कि यह मंत्र महा मृत्युंजय मंत्र की तरह ही बहुत प्रभावशाली है। इसके जाप से जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है और घर में सुख-शांति आती है।

National Technology Day: प्रौद्योगिकी को समर्पित हैं आज का दिन, जाने इस दिन का इतिहास, महत्व और क्या हैं थीम

Pradeep Mishra ke Upay

सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा वर्तमान समय में समाज के लिए सबसे बड़ी बुराई नशावृत्ति को मानते हैं। उनका मानना हैं की नशे में डूबा ना सिर्फ खुद को या परिवार को नष्ट करता हैं बल्कि वह आने वाले कई पीढ़ियों की कीर्ति को भी मिटटी में मिला देता हैं। आज हर दिन लूटपाट, हत्या, बलात्कार और व्याभिचार का बोलबाला हैं। ऐसे में उन्होंने इस समस्या से निजात के लिए कई धार्मिक उपाय सुझाये हैं। उनका कहना हैं की व्यक्ति का झुकाव ईश्वर की तरफ करके उसकी बुराइयों को दूर किया जा सकता हैं। वे सत्संग को भी इसका अचूक उपाय मानते हैं।

पंडित श्री मिश्रा ने इस समस्या के लिए जो उपाय सुझायें हैं उनमे नशे में लिप्त व्यक्ति को कई प्रयोजन कराने होंगे। नशे की लिप्सा से ग्रसित व्यक्ति को सतसंग की और प्रेरित किया जाएँ। धर्म, कर्मकांडो में उसकी रुचि बढे ऐसे उपाय किये जाएँ। ईश्वर की भक्ति में लीन रखकर उसे सांसारिक मायाओं से दूर करने का प्रयास परिणाम लाएगा और वह स्वतः ही नशे की लत से दूर होता जायेगा। ऐसे व्यक्ति को घृणा की दृष्टि से देखने के बजाएं उसे सही रास्ते में लाने हेतु प्रेरित करें, उसे उसकी पारिवारिक और स्वयं की जिम्मेदारियों का आभाष कराया जाएँ।

MP: यहाँ ट्रेन की टक्कर से 9 ऊंटों की दर्दनाक मौत, रेस्क्यू करने पहुंची टीम को रेलवे ने रोका

Beemari se Nijat ke Upay by Pradeep Mishra

Sharab Chhudane ke Upay By Pradeep Mishra: इसके अतिरिक्त पंडित मिश्रा ने कई और समस्याओं के लिए अचूक उपाय सुझाये हैं। जैसे यदि कोई छोटा बच्चा बहुत रोता है और हमेशा चिड़चिड़ा रहता है तो 5 सोमवार भगवान शिव को शहद अर्पित करें। माना जाता है कि ऐसा करने से बच्चे का स्वभाव शांत होगा। इसी तरह गंभीर बीमारी से निजात पाने के लिए नीलकंठेश्वर महादेव का नाम लेकर शिवलिंग पर शमी का फूल चढ़ाना चाहिए। इसी तरह जो लोग अक्सर बीमार रहते हैं उन्हें भगवान शिव को गाय का घी अर्पित करना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से बीमार व्यक्ति जल्दी ठीक हो जाता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक