sury and chandra grahan on Diwali, these 5 zodiac signs have to be careful

Grahan on Diwali 2022: दिवाली पर छाया सूर्य और चंद्र ग्रहण का साया, इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान

sury and chandra grahan on Diwali, these 5 zodiac signs have to be careful : Grahan on Diwali: दिवाली पर छाया सूर्य और चंद्र ग्रहण का साया, इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 8, 2022/5:48 am IST

धर्म। Grahan on Diwali 2022 : इस महीने हिंदू धर्म का सबसे बड़ा त्योहार दीपावली आने वाला है। इस साल पुरे देश में 24 अक्टूबर को दीपावली मनाया जाएगा। दिवाली पर सूर्य ग्रहण लगने वाला है ये सुनकर बहुत से लोग परेशान हो गए हैं। शास्त्रों के अनुसार दिवाली का पर्व कार्तिक अमावस्या को मनाया जाता है। इस साल कार्तिक अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण लगने वाला है। इसकी समस्या 24 और 25 अक्टूबर दोनों दिन ही रहेगी। 24 ओक्टोबर को दिवाली मनाई जाएगी, और वहीं सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर की शाम को लगने वाला है। इसके बाद देव दिवाली के दिन यानी 8 नवंबर को चंद्र ग्रहण भी लगने वाला है। ज्योतिष विशेषज्ञों का मानना है कि त्योहारों के बीच पड़ रहे ये दोनों ग्रहण पांच राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

वृषभ राशि

इस साल दिवाली पर पड़ने वाले सूर्य और चंद्र ग्रहण वृषभ राशि के जातकों के लिए बिल्कुल भी अच्छे नहीं माने जा रहे हैं। सूर्य और चंद्र ग्रहण के बीच वृषभ राशि के जातकों को संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। ग्रहों के अनुसार इन दिनों के बीच वृषभ राशि वाले जातकों को सेहत के मामले में लापरवाही नहीं बरतनी हैं। दोनों ग्रहण की अवधि के बीच किसी नए काम की शुरुआत ना करें।

मिथुन राशि

दिवाली पर सूर्य और चंद्र ग्रहण की अवधि के बीच मिथुन राशि के जातकों को भी संभलकर रहना होगा। इस दौरान मिथुन राशि वाले जातकों को भाग्य का बिल्कुल साथ नहीं मिलेगा। विभिन्न कार्यों में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। इसके अलावा इनकम से ज्यादा खर्चे बढ़ेंगे। धन संबंधी मामलों में विशेष सावधानी बरतनी होगी। इससे तनाव भी बढ़ सकता है। इसलिए इन दिनों के बीच मिथुन राशि वाले जातकों को सोच-समझकर कोई भी काम करने की सलाह दी गई है।

कन्या राशि

25 अक्टूबर से 08 अक्टूबर तक कन्या राशि के जातकों को भी संभलकर रहना होगा। ग्रहण के दौरान कन्या राशि वालों के अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते हैं। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि अगर प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो फिलहाल इसे टाल दें। इस दौरान आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान भूलकर भी उधार लेन-देन ना करें।

तुला राशि

सूर्य ग्रहण से लेकर चंद्र ग्रहण तक तुला राशि के जातकों पर भी मुश्किलें आ सकती हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इस राशि पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा। आपको रुपये-पैसे का नुकसान हो सकता है। सेहत का ख्याल रखें. घर-परिवार में बड़े-बुजुर्गों की सेहत का भी ख्याल रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। मांगकर वाहन चलाने वाले बड़ी दुर्घटनाओं का शिकार हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

ग्रहण काल की अवधि में वृश्चिक राशि वालों को भी सावधान रहने की सलाह दी जाती है। ऐसा इस लिए क्योंकि इस दौरान वृश्चिकक राशि वालों की आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। रुपये-पैसे के मामले में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। निवेश बहुत सोच-समझकर कर ही करें। उधार लेन-देन से बचें। इस दौरान किसी कार्य को शुरू करने की योजना को टाल देना ही बेहतर होगा।