सिद्ध शक्तिपीठ मां महामाया के दर्शन सोमवार से कर सकेंगे श्रद्धालु, सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगे मंदिर के कपाट | The doors of Siddha Shaktipeeth Maa Mahamaya Temple opened from Monday, devotees will be able to visit from 7 am to 6 pm

सिद्ध शक्तिपीठ मां महामाया के दर्शन सोमवार से कर सकेंगे श्रद्धालु, सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगे मंदिर के कपाट

सिद्ध शक्तिपीठ मां महामाया के दर्शन सोमवार से कर सकेंगे श्रद्धालु, सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगे मंदिर के कपाट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : June 7, 2021/5:34 am IST

बिलासपुर। अंचल के सबसे बड़े आस्था के केंद्र रतनपुर सिद्ध शक्तिपीठ मां महामाया मंदिर के कपाट एकबार फिर दर्शनार्थियों के लिए आज से खुल गए हैं। 56 दिन बाद मंदिर को आज से श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोला गया है। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक श्रद्धालु माता के दर्शन कर सकेंगे।

read more: कहर बनकर टूट पड़ी बहादुर बेटियां, छेड़छाड़ करने वाले मनचलों को दौड़ा-दौड़ाकर …

दरअसल, लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया था। जिसमें रतनपुर महामाया मंदिर भी शामिल था। लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में होने के बाद जिला प्रशासन और मंदिर ट्रस्ट ने निर्णय लिया है कि आज 7 जून से आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट खोले जाएंगे। हालांकि, मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा और श्रद्धालु सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक ही मां महामाया के दर्शन कर सकेंगे। 

read more: 15 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सुबह 8 से 12 बजे तक खुलेंगी मटन-मछली …

इस दौरान मंदिर प्रांगण में मास्क लगाकर प्रवेश करना अनिवार्य होगा। प्रवेश से पूर्व हाथों को सैनिटाइज करना होगा, वही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी अनिवार्य होगा। माँ महामाया के दर्शन के लिए अभी फिलहाल सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को मंदिर के भीतर प्रवेश दिया जाएगा। अब भी श्रद्धालु केवल दर्शन ही कर पाएंगे। प्रसाद सहित अन्य आयोजन और मंदिर द्वारा प्रसाद वितरण की प्रक्रिया आगामी आदेश तक बंद रहेगी।