The luck of these three zodiac signs will shine with Ravi Pushya Yoga

‘रवि पुष्य योग’ से चमकेगी इन राशियों की किस्मत, धन की देवी मां लक्ष्मी की बरसेगी असीम कृपा

The luck of these three zodiac signs will shine with Ravi Pushya Yoga इस योग में किए उपाय जल्द फल देते हैं और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2023 / 06:51 AM IST, Published Date : February 2, 2023/6:51 am IST

The luck of these three zodiac signs will shine with Ravi Pushya Yoga: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर पूर्णिमा का अपना अलग महत्व होता ह। ठीक उसी तरह इस बार माघ पूर्णिमा का भी अपना एक अलग महत्केव है। इस दिन कई दुर्लभ संयोग बन रहे हैं। हर माह की आखिरी तिथि पूर्णिमा होती है। इस बार माङ पूर्णिमा 5 फरवरी के दिन मनाई जाएगी। इस दिन कई दुर्लभ संयोगों बन रहे हैं। ऐसा माना जाता है कि इन शुभ योगों में अगर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ शुभ काम किए जाएं, तो भक्तों को मां की विशेष कृपा प्राप्त होती है। इसके साथ ही व्यक्ति के घर धन वर्षा होती है।

इस महीने 4 ग्रहों का होगा गोचर, इन 3 राशियों के बनेंगे व्यापार और करियर में तरक्की के योग

‘रवि पुष्य योग’ पर ये उपाय करने से चमकेगी इन राशियों की किस्मत

माघ पूर्णिमा पर बन रहे हैं ये शुभ योग

माघ पूर्णिमा पर वाशी योग, आयुष्मान योग, सुनफा योग, सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है। माना जाता हैं कि इस शुभ योग में जो भी कार्य किए जाते हैं, व्यक्ति को उनमें सफलता प्राप्त होती है। धार्मिक दृष्टि से इस दिन गंगा में स्नान करने का विशेष महत्व बताया गया है। इस दिन शुभ मुहूर्त में स्नान करने से व्यक्ति को पापों से मुक्ति मिलती है और शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

माघ पूर्णिमा पर रवि पुष्य योग में करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक रवि पुष्य योग में सोना खरीदना बेहद शुभ माना गया है। इस दिन सोना खरीदने के बाद इसे घर के पूजा स्थल पर मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति के घर में बरकत होती है। साथ ही, सोना खरीदने के कई मौके प्राप्त होते हैं। रवि पुष्य योग में भगवान श्री कृष्ण की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

The luck of these three zodiac signs will shine with Ravi Pushya Yoga: इस दिन शुभ योग में उन्हें पीले रंग के वस्त्र पहनाएं। इसके अलावा, पूजन के बाद कान्हा जी को बूंदी या फिर लड्डू का भोग लगाएं। माना जाता है कि इस उपाय को करने से संतान प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर होती हैं और धन में वृद्धि होती है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक