Lucky Plants For House

Lucky Plants For House: मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी माने जाते हैं ये 5 पौधे, घर में लाते ही बढ़ती है पॉजिटिव एनर्जी…

Lucky Plants For House: फेंगशुई में पांच ऐसे और पौधों के बारे में बताया गया है जो मनी प्लांट से भी ज्यादा शुभ होते हैं।

Edited By :   December 4, 2023 / 01:50 PM IST

Lucky Plants For House: हमारे ज्योतिष शास्त्रों में बताया गया है कि कई तरह के ऐसे पौधे होते हैं, जो हमारे घर और हमारे ऊपर प्रभाव डालते हैं। यह प्रभाव सकरात्मक और नकारात्मक भी हो सकते हैं। वैसे तो हमारी संस्कृति और सनातनी धर्म में मनी प्लांट के पौधों को बेहद ही खास बताया गया है। ऐसा मान्यता है कि इस पौधे को घर में लाते ही पैसों की तंगी दूर हो जाती है। घर में लगाने से तो धन वैभव आने के रास्ते भी खुल जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इस मनी प्लांट के अलावा फेंगशुई में पांच ऐसे और पौधों के बारे में बताया गया है जो मनी प्लांट से भी ज्यादा शुभ होते हैं।

Read more: Sonakshi Sinha : एक्ट्रेस की सादगी ने फैंस को बनाया दीवाना, देखें हरे रंग के शरारे में रॉयल लुक… 

आइए जानते हैं वो कौन से पांच पौधे हैं जो मनी प्लांट से भी ज्यादा शुभ माने जाते हैं।

बैंबू प्लांट

मनी प्लांट के बाद बड़े बांस के छोटे सैंपल पौधे की तरह दिखने वाला ये पौधा पैसे के लिए बेहद शुभ माना जाता है। इसे आप चाहे तो गमले में भी लगा सकते है। भारत के कई परंपरागत सभ्यताओं में इसे अच्छे भाग्य और आर्थिक विकास से जोड़कर देखा जाता है।

एलोवेरा का पौधा

आप सभी जिस एलोवेरा को अपने बालों और स्किन को सुंदर बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, उसे किस्मत के लिए भी अच्छा माना जाता है। बता दें कि ये पौधा घाव भरने के लिए भी रामबाण माना जाता है। घर पर लगाने से संपन्नता आती है।

तुलसी

घर में तुलसी का पौधा होना बहुत ही शुभ होता है। ऐसा कहते हैं कि तुलसी मां लक्ष्मी का स्वरूप होती है, जिस घर में तुलसी का पौधा होता है। वहां श्री हरि भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहती है। तुलसी के घर में रहने से न सिर्फ आरोग्य का वरदान प्राप्त होता है, बल्कि धन के भंडार भी कभी खाली नहीं होते हैं। और तुलसी मां हमेशा घर की रक्षा करती हैं।

Read more: MP Assembly Election Results 2023 : कांग्रेस के इन पूर्व मंत्रियों को मिली करारी शिकस्त, यहां देखें सभी के नाम..

कनेर का पौधा

कुछ लोगों को कनेर का पौधा यूनिक लगा हो, क्योंकि बहुत से लोग कनेर के पौधे को नहीं जानते हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि इस पौधे की तीन प्रजातियां होती हैं, जिनमें लाल, सफेद और पीले रंग के फूल आते हैं। कनेर का सफेद फूल माता लक्ष्मी को अर्पित किया जाता है। ऐसा कहते हैं कि घर में कनेर के फूल की बिखरी खूशबू दरिद्रता दूर करती है और खुशहाली लेकर आती है।

जेड प्लांट

Lucky Plants For House: आपने कई लोगों के घर की छतों और बालकनी में जेड प्लांट रखा देखा होगा। इसे क्रसुला ओवाटा भी कहा जाता है। फेंगशुई में इस पौधे को बड़ा ही चमत्कारी बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि ये पौधा घर में धन को आकर्षित करता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और नकारात्मकता दूर होती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers