These Zodiac signs will become rich with shobhana yoga

इन राशि वालों को मिलेगा शोभन योग का लाभ, चमक सकती है किस्मत, कार्य-व्यापार में भी होगा बंपर लाभ

These Zodiac signs will become rich with Shobhan Yoga शोभन योग को बहुत ही शुभ माना गया है। इस योग में पूजन करने से व्यक्ति का आर्कषण बढ़ता है

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 05:42 PM IST, Published Date : March 29, 2023/4:56 pm IST

These Zodiac signs will become rich with shobhana yoga : शोभन योग को बहुत ही शुभ माना गया है। इस योग में पूजन करने से व्यक्ति का आर्कषण बढ़ता है, वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है। दुर्गा पूजा के पंडालों में अष्टमी तिथि की समाप्ति के 24 मिनट और नवमी तिथि के प्रारम्भ के 24 मिनट के समय में संधिकाल में संधि पूजा की जाती है।

Read more: Karnataka Chunav 2023: अब ये लोग भी घर बैठे डाल सकेंगे वोट, जानें चुनाव आयोग की वोट फ्रॉम होम की खास सुविधा और प्रक्रिया 

शुभ योग में करें भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा

ज्योतिषियों के मुताबिक अक्षय तृतीया के दिन बिना पंचांग देखे कोई भी शुभ और मांगलिक कार्य किए जा सकते हैं। किसी भी प्रकार का दान अक्षय फल हासिल करता है। इस दिन सोना खरीदना समृद्धि के द्वार खोलता है। अक्षय तृतीया के मौके पर आप भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें। ज्योतिषियों ने बताया कि दुर्लभ मंगल रोहिणी योग में 50 वर्षों के बाद शोभन योग बन रहा है।

2 ग्रह उच्च राशि में और 2 प्रमुख ग्रह स्वयं के राशि में स्थित होंगे। इस दिन 5 ग्रहों की अनुकूल स्थिति में होना विशेष है। इस दिन शनि स्वराशि कुंभ और बृहस्पति स्वराशि मीन में विराजमान रहेंगे। चंद्रमा अपनी उच्च राशि वृषभ और शुक्र अपनी उच्च राशि मीन में रहेंगे। वहीं, इस दिन सूर्य भी अपनी उच्च राशि में स्थित रहेगा।

इन राशि वालों के लिए शुभ होगा शोभन योग

मेष राशि

मेष राशि वालों आज आपका दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में अचानक काम का दबाव बढ़ सकता है। काम पूरा करने के लिए शायद आपको पर्याप्त समय न मिल पाए। परेशान होने के बजाय धैर्य बनाए रखें। इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं, आज उनकी किस्मत चमक सकती है। कुछ लोग आपकी मदद करने में आनाकानी कर सकते हैं। दिनभर की व्यस्तता के कारण आपकी थकान बढ़ सकती है। मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी।

Read more: Karnataka Chunav 2023: अब ये लोग भी घर बैठे डाल सकेंगे वोट, जानें चुनाव आयोग की वोट फ्रॉम होम की खास सुविधा और प्रक्रिया 

कन्या राशि

कन्या राशि वालों आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ लोगों से पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। इनकम के नए रास्ते खुलेंगे। कुछ दिनों से रुका हुआ काम आज पूरा हो जाएगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल है। ऑफिस में अपनी मन की बात रखने से कुछ लोगों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। इस राशि के कर्मचारियों के लिए आज का दिन अच्छा है। ऑफिस के किसी काम में आ रही बाधाएं आज खत्म हो सकती हैं। पेरेंट्स को अपने बच्चों के खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है। शाम को परिवार के साथ समय बिताएंगे। स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी चल रही है तो आज उससे राहत मिलेगी। लाइफ पार्टनर के लिए आज का दिन अच्छा है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें