Today's Horoscope: Today is the new moon date of Sawan

आज का राशिफल: आज है सावन की अमावस्या तिथि, जानें मेष से लेकर मीन का हाल..

Today's Horoscope: 12 राशियों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। जानें क्या होगा फायदा और किन चीजों से बचना होगा आपको।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:39 PM IST, Published Date : July 28, 2022/7:12 am IST

Today’s Horoscope july 2022 : सावन का महीना चल रहा हैं। साथ ही सावनकी अमावस्या तिथि भी है। आज का दिन मेष से लेकर मीन राशि वालों के बेहद खास है। जानें क्या होगा फायदा और किन चीजों से बचना होगा आपको।

देखे आज का राशिफल

मेष

क्रोध की अधिकता दिख रही है। इसे नियंत्रित करें, अन्यथा काम तो बिगड़ेंगे ही, घर में भी अशांति का माहौल भी बन सकता है। गुस्सा से आपकी सेहत भी बिगाड़ सकती है। क्रोध पर काबू पाने का एक आसान तरीका यह है कि संगीत को साथी बना लें। शारीरिक कमजोरी महसूस करेंगे। काम पेंडिंग हैं तो उसे निपटा लें, कल पर न टालें। सामाजिक व्यस्तता बनी रहेगी। जीवन साथी बीमार हो सकता है।

वृष

लक्ष्य हासिल करने के लिए खुद को मोटिवेट रखें। आज आपके खर्चे बढ़ेंगे। इससे आपका बजट भी गड़बड़ा सकता है। पहले से ही हिसाब किताब कर लें। आपका व्यवहार पिता की नाराजगी का कारण बन सकता है। कोई ऐसी बात न बोलें जो उनको चुभ जाए और वे दुखी हों फिर आपको पछताना पड़े। रियल स्टेट के धंधे में लाभ की संभावना दिख रही है। विद्यार्थियों को आलस्य घेरे रहेगा।  इससे बचने के लिए सुबह जल्दी उठें, व्यायाम आदि करके पढ़ाई में मन लगाएं।

मिथुन

दिनचर्या में उथल-पुथल रहेगी। ध्यान रखें कि इस चक्कर में कहीं आपके जरूरी काम पीछे न छूट जाएं। स्वास्थ्य में गिरावट नजर आ रही है। काम के  साथ-साथ सेहत का भी ध्यान रखें। व्यापारी अपना कारोबार बढ़ाने या किसी नये व्यापार की सोच रहे हैं तो आज पूंजी निवेश की प्लानिंग कर सकते हैं, समय अनुकूल दिखायी दे रहा है। आज मिथुन राशि के जातक शंकर जी को बेलपत्र चढ़ाएं।

दोपहर में कांग्रेस ज्वॉइनिंग, देर रात ‘घर वापसी’, चर्चा में रहा ये नेता

कर्क

लक्ष्य हासिल करने में अगर अभी तक सफलता नहीं मिल रही थी तो अब जी जान से जुट जाएं। समय अनुकूल है, मंजिल तक पहुंचने में देर नहीं लगेगी। शंकर जी का लाल रंग के फूलों से श्रृंगार करें। कारोबारी वर्ग के लोग अपने प्रोडक्ट की गुणवत्ता को लेकर सजग रहें, घटिया माल से आपका व्यवसाय प्रभावित हो सकता है।

सिंह

कोई भी निर्णय लेने में आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। यह आत्मविश्वास ही आपकी पूंजी है, इसे डिगने न दें। काम को लेकर सहयोगियों के साथ कंपटीशन बना रहेगा लेकिन इसे तकरार में न बदलें।  व्यापारी वर्ग अपने पराए सभी से सचेत रहे,  ये आपके व्यापार में सेंध लगा सकते हैं। सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है तो निराश न हों, प्रयास जारी रखें।

कन्या

आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, हर तरह की चिंता से मुक्त रहें लेकिन घर की जरूरतों का ख्याल रखें। ऑफिस के कार्य करने में और ध्यान देना चाहिए। लापरवाही ठीक नहीं है. इससे आपके करियर पर धक्का भी लग सकता है। व्यापारियों को आज अत्यधिक सोच-समझकर आगे बढ़ना होगा, जरा सी चूक उनके नुकसान का कारण बन सकती है। आज हर क्षेत्र में आपको अच्छे अवसर मिलेंगे। इन मौकों को हाथ से जाने न दें, तुरंत इसका लाभ उठाएं। भगवान को पिस्ते से बनी चीज का भोग लगाएं।

जंगल से आई बड़ी आफत! पुलिया के नीचे से खड़ी 11 भैंस गई पानी में… मवेशी पालकों में मचा हड़कंप 

तुला

इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक है, किसी भी क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं। मंदिर को महकाने वाले पुष्पों से सुसज्जित करें। ऑफिस में कार्य करने वालों के स्थानांतरण की संभावना है। नया कारोबार करने का मन बना रहे हैं तो उसे शुरू करने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। बुजुर्ग व्यक्ति से वाद-विवाद करने से बचें। सेहत से खिलवाड़ तुरंत बंद कर दें, नहीं तो नई मुसीबत मोल ले लेंगे। यदि डॉक्टर ने परहेज बताया है तो उस पर पूरी तरह अमल करें। युवा वर्ग देवी की उपासना अवश्य करें।

वृश्चिक

दिन की शुरुआत महादेव की उपासना से करे, उन्हें श्रद्धापूर्वक जल अर्पित करें। भविष्य की योजना अच्छे रिजल्ट देगी। आज आपको कोई नया काम करने को मिल सकता है। पूरे आत्मविश्वास के साथ इसे सही से अंजाम दें। केवल अपनी बुद्धि एवं बल पर व्यवसाय करना मुश्किल होगा, इसके लिए जहां कहीं से सहयोग मिल सकता है, तुरंत लें।

धनु

आज का दिन सुखों से भरपूर रहेगा। हर तरफ से लाभ की संभावना दिख रही है। सोच समझ कर उठाया गया हर कदम आपको उन्नति की ओर ले जाएगा। पाठ पूजन में भगवान को केसर से बनी खीर का भोग लगाएं। ऑफिस में कार्य करने वालों को पदोन्नति मिलने की पूर्ण संभावना है। कार्य रुके हैं तो प्रयास करें, वे पुनः बन जाएंगे। व्यापारी वर्ग अपने कारोबार को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए सक्रियता बनाए रखें। युवाओं को शिक्षा पर ध्यान देने का सही समय है। बीमार चल रहे लोग सतर्क रहें।

पात्र संविदा कर्मचारी जल्द होंगे नियमित, इस प्रदेश के मंत्री ने की घोषणा

मकर

कार्यों को सिद्ध करने के लिए संघर्ष करना होगा। केवल भाग्य के भरोसे ही बैठे रहने से काम नहीं चलने वाला। ऑफिस में आज कामकाज को लेकर आपके बॉस सवाल जवाब कर सकते हैं। उनके आगे शालीनता से अपनी बात रखें, उन्हें भूलकर भी तीखी प्रतिक्रिया न दें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। नये प्रोजेक्ट में फूंक-फूंक कर कदम रखें। लापरवाही कतई न करें।

कुंभ

अपनी वाणी पर संयम रखें। इसका ध्यान रखें कि आपके तीखे बोल किसी का दिल भी दुखा सकते हैं। बेवजह के तेवर दिखाने से बनता काम बिगड़ भी सकता है। टार्गेट बेस्ड कार्य पूरे होंगे. बस मेहनत में कोताही न करें। कुछ समय से नयी नौकरी के लिए भागदौड़ कर रहे हैं तो आज इस दिशा में आपको खुशखबरी मिल सकती है। विद्यार्थी कमजोर विषयों को लेकर परेशान रहेंगे। परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर मानसिक चिंता रहेगी।

मीन

अच्छे संपर्कों से मुंह न मोड़ें, उन्हें सहेज कर रखें। भविष्य के लिए लाभकारी साबित होंगे। कार्य या बातचीत के दौरान संयम बनाए रखें, क्योंकि  आज आपके मान-सम्मान को ठेस लग सकती है। कार्य को अच्छे से सम्पन्न करने के लिए अधीनस्थों को साथ लेकर चलें, उनका सहयोग लें, उनकी राय को महत्व दें। व्यापारी वर्ग को उनके माल की गुणवत्ता का लाभ तो मिलेगा ही और अच्छा लाभ कमाने के लिए प्रसार-प्रचार का सहारा भी ले सकते हैं।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers