#SarkarOnIBC24: नाम बदलने पर नए सवाल... नहीं थम रहा पुराना बवाल, आमने-सामने आये राजनीतिक दल.. देखें 'सरकार'.. | Sarkar On IBC24

#SarkarOnIBC24: नाम बदलने पर नए सवाल… नहीं थम रहा पुराना बवाल, आमने-सामने आये राजनीतिक दल.. देखें ‘सरकार’..

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 11:30 PM IST, Published Date : August 16, 2023/11:30 pm IST

नई दिल्ली : नाम बदलने का प्रचलन और इस पर विवाद, अब देश की सियासत की रवायत बन चुका है। (Sarkar On IBC24) जब भी मोदी सरकार, किसी संस्था या स्थान का नाम बदलती है… कांग्रेस बेचैन हो जाती है और ये एक बार फिर हुआ है। इस बार मोदी सरकार ने नेहरू मेमोरियल का नाम बदल दिया। जिसके बाद फिर से कांग्रेस ने बीजेपी पर इतिहास मिटाने का आरोप लगा दिया। क्या है ये पूरा मामला इस रिपोर्ट के जरिए समझाते हैं।

नम्रता मल्ला ने अपने डांस से मचाया गर्दा, खूबसूरती से गिराई हुस्न की बिजलियां, गोरा बदन देख उड़े होश 

आज एक फिर से पूरे देश का विमर्श दो नाम पर आकर खड़ा हो गया है। नेहरू और मोदी….विवाद, वही पुराना… यानी नाम रखने या बदलने का मामला। इस बार केंद्र सरकार ने नेहरू म्यूजियम का नाम बदल दिया और नेहरू म्यूजियम का नाम प्राइम मिनिस्टर्स म्यूजियम एंड लाइब्रेरी सोसाइटी रख दिया केंद्र सरकार ने नाम बदलने का ऐलान 16 जून को किया था। मंगलवार यानी 15 अगस्त से अब इसे लागू कर दिया गया कांग्रेस अब इस मामले में हमलावर हो गई है..कांग्रेस का कहना है कि जिनका अपना इतिहास नहीं है, वे दूसरों के इतिहास को मिटाने पर उतारू हैं।

सलमान खान की इस अभिनेत्री की बिगड़ी तबीयत, इलाज के लिए ले जाया गया अस्पताल

आपको बता दें कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, तीन मूर्ति भवन स्थित इस भवन में 16 साल रहे थे। अब मोदी सरकार ने इसका नाम बदलकर नेहरू मेमोरियल से प्राइम मिनिस्टर्स म्यूजियम कर दिया जिसे कांग्रेस, बीजेपी की ओछी मानसिकता बता रही है तो बीजेपी इसे न्याससंगत कह रही है। (Sarkar On IBC24) नाम बदलने की सियासत इस देश में नई नहीं है लेकिन इसे लेकर होने वाला बवाल वही पुराना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें