SarkarOnIBC24: कांग्रेस की 'हैसियत' से लेकर विपक्षी गठबंधन की 'अहमियत' तय करेगी बैठक.. क्या होगा INDIA के सीट शेयरिंग का आधार? देखें सरकार | Sarkar On IBC24

SarkarOnIBC24: कांग्रेस की ‘हैसियत’ से लेकर विपक्षी गठबंधन की ‘अहमियत’ तय करेगी बैठक.. क्या होगा INDIA के सीट शेयरिंग का आधार? देखें सरकार

2023 के चुनाव में विपक्ष की करारी हार के बाद और विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के बीच के मतभेदों के खुलकर सामने आने के बाद अब 2024 के आम चुनाव से पहले विपक्ष की पहली चुनौती तमाम विवादों को भुलाकर एकजुट होने की रहेगी।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 12:07 AM IST, Published Date : December 19, 2023/12:05 am IST

नई दिल्ली: 2024 चुनाव में एकजुट होकर चुनाव लड़ने के लिए बनाए गए विपक्षी गठबंधन इंडिया की अहम बैठक कल दिल्ली में होगी। 25 पार्टी के नेताओं के इस बैठक में शामिल होने की संभावना है, लेकिन ,सवाल आखिर यही है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के बीच खींचतान का पटाक्षेप इस बैठक में हो पाएगा या फिर ये बैठक भी एक फोटो सेशन भर बनकर रह जाएगा।

Congress Latest News: मल्लिकार्जुन, राहुल और प्रियंका गांधी एक ही राज्य से लड़ेंगे चुनाव!.. क्या मानेंगे इस नेता का न्यौता?

2024 में बीजेपी को रोकने के लिए बने विपक्षी गठबंधन इंडिया की चौथी बैठक मंगलवार यानी 19 दिसंबर को दिल्ली में होने जा रही है। इस बैठक में 25 दलों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राजद सुप्रीमो लालू यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। 19 दिसंबर को दिल्ली में I-N-D-I-A की बैठक में भाजपा के खिलाफ विपक्ष का एक उम्मीदवार उतारने की रणनीति पर चर्चा संभव है। माना जा रहा है कि अब सीट शेयरिंग पर बात आगे बढ़ेगी और इस बैठक में सीट शेयरिंग समेत अन्य अहम मुद्दों पर विपक्षी दलों के नेता मंथन करेंगे। बता दें कि यह बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 6 दिसंबर को ही बुलाई थी। चार राज्यों के चुनाव परिणाम सामने आते ही कांग्रेस अध्यक्ष ने ये बैठक बुलाई थी लेकिन कई नेताओं ने व्यस्त कार्यक्रम को लेकर इस बैठक में आने से असमर्थता जता दी थी जिसके बाद बैठक को टाला गया था और 19 दिसंबर की तिथि इस बैठक के लिए तय की गयी थी।

आपको बता दें कि विपक्षी गठबंधन इंडिया हालिया विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी से मिली हार के बाद 31 दिसंबर से पहले समझौते और संयुक्त रणनीति को फिर से तैयार करने पर विचार कर रहा हैं। विपक्षी दलों के नेताओं के सामने प्रमुख चुनौती सत्तारूढ़ दल के जवाब में एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम लाने की भी है। इधर बैठक के लिए दिल्ली में लैंड करते ही लालू यादव ने कहा कि हुए हम लोग नरेंद्र मोदी की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।

MP Vidhansabha News: विधानसभा में लगी तस्वीर पर विवाद.. पं. नेहरू की जगह नजर आ रहे है डॉ अम्बेडकर, बिफरी कांग्रेस

2023 के चुनाव में विपक्ष की करारी हार के बाद और विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के बीच के मतभेदों के खुलकर सामने आने के बाद अब 2024 के आम चुनाव से पहले विपक्ष की पहली चुनौती तमाम विवादों को भुलाकर एकजुट होने की रहेगी। देखना होगा कि 19 दिसंबर की बैठक में फोटो सेशन से इतर क्या ठोस नतीजे निकलकर आते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp