Congress Latest News: मल्लिकार्जुन, राहुल और प्रियंका गांधी एक ही राज्य से लड़ेंगे चुनाव!.. क्या मानेंगे इस नेता का न्यौता? | Congress Latest News

Congress Latest News: मल्लिकार्जुन, राहुल और प्रियंका गांधी एक ही राज्य से लड़ेंगे चुनाव!.. क्या मानेंगे इस नेता का न्यौता?

धानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस से चुनाव लड़कर ही संसद पहुंचे थे जबकि गांधी परिवार से भी इंदिरा गांधी यूपी से चुनाव लड़ती रही थी। पार्टी की पूर्व सुप्रीमों सोनिया गाँधी के लिए रायबरेली परम्परागत सीट रही है।

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2023 / 11:20 PM IST, Published Date : December 18, 2023/11:18 pm IST

नई दिल्ली: पांच राज्यों में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारियों में पार्टियां जुट गई है। ऐसे में अब हर दल अपनी जमीन तैयार करने में भी लगी हुई है। बात करें कांग्रेस कि तो विधानसभाओं में मिलें हार के गम को भुलाकर पार्टी और पार्टी के नेता आगे बढ़ना चाहते है। भाजपा को शिकस्त देने के लिए वह रणनीति बनाने में भी जुटे हुए है। इसी कड़ी में कल यानी मंगलवार को विपक्षी गठबंधन इंडिया की कल अहम बैठक होने जा रही है।

MP Advocate General: शिवराज सिंह के इस करीबी पर डॉ मोहन का भी भरोसा कायम.. जारी रखी अहम जिम्मेदारी

इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के बड़े कांग्रेस नेता अजय राय ने बड़ा बयान दिया है। अजय राय की मांग है कि इस बार पार्टी के सभी बड़े नेता उत्तर प्रदेश से ही चुनाव लड़े ताकि पार्टी को एक बड़े मतदाता वर्ग को कांग्रेस के पक्ष में लाया जा सके। अजय राय ने कहा है कि “हमने कहा है कि राष्ट्रीय नेतृत्व उत्तर प्रदेश पर ध्यान दें। हमने यह भी कहा है कि राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ें, ये उनका घर है।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस से चुनाव लड़कर ही संसद पहुंचे थे जबकि गांधी परिवार से भी इंदिरा गांधी यूपी से चुनाव लड़ती रही थी। पार्टी की पूर्व सुप्रीमों सोनिया गाँधी के लिए रायबरेली परम्परागत सीट रही है। इसी तरह राहुल गांधी भी अमेठी से सांसद रहे। हालांकि 2019 में वह अमेठी से स्मृति ईरानी के हाथों हार गए। राहुल गाँधी ने 2019 में एक और सीट से चुनाव लड़ा था। वह केरल के वायनाड से भी उम्मीदवार थे और वहां उन्हें जीत हासिल हुई थी। बात प्रियंका गांधी की करें तो उन्होंने अबतक कोई चुनाव नहीं लड़ा है लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए कांग्रेस के कार्यकर्ता उन्हें लगातार चुनाव लड़ायें जाने की मांग कर रहे हैं। बात करें मल्लिकार्जुन खरगे की तो वह कर्नाटक के गुलबर्ग से चुनाव लड़ते रहे है। फिलहाल वह राज्यसभा के सांसद है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp