Applicants of Mahtari Vandan Yojana will be strictly checked | Mahtari Vandan Yojana Latest Updates |Mahtari Vandan Yojana Updates: महतारी वंदन योजना पर सख्त हुई सरकार.. जल्द शुरू होगी नामों की छंटाई.. एक जैसे नाम वाले आवेदनों पर भी नजर..

Mahtari Vandan Yojana Updates: महतारी वंदन योजना पर सख्त हुई सरकार.. जल्द शुरू होगी नामों की छंटाई.. एक जैसे नाम वाले आवेदनों पर भी नजर..

ऐसे अधिकतर मामलों में आवेदकों ने स्वयं के अलावा अपने पति या स्वजन का भी आधार कार्ड नंबर आवेदन में लगाया था। सत्यापन के दौरान यह पकड़ में नहीं आया।

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2024 / 02:20 PM IST, Published Date : June 7, 2024/2:20 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार की फ्लैगशिप योजना महतारी वंदन को लेकर महिला एवं बल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने साफतौर पर कहा हैं कि इस योजना के हितग्राहियों के आवेदनों की जांच के जाएगी। इसके साथ ही अपात्र हितग्राहियों की भी छंटाई की की जाएंगी।

Applicants of Mahtari Vandan Yojana will be strictly checked

विभागीय मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने यह भी कहा कि जिन पात्र महिलाओं के नाम नहीं जुड़ पाए है और जिन्हें पात्र होते हुए भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा उनके नाम फिर से जोड़े जायेंगे। गौरतलब हैं कि विभाग ने यह कदम उन शिकायतों के बाद उठाने का निर्णय लिया है जिसमें योजना का लाभ अपात्र महिलाओं के द्वारा लिए जानें की बात सामने आई है।

NDA Meeting Live From Parliament: नीतीश कुमार ने की नरेंद्र मोदी के पैर छूने की कोशिश तो लगा लिया गले.. चुने गए सर्वसम्मति से NDA के नेता

विभागीय सूत्रों के अनुसार शासकीय सेवा में पदस्थ, सेवानिवृत्त या पेंशन का लाभ ले रहीं बहुत सी महिलाओं ने आवेदन किया और उनमें से कई महिलाएं योजना से लाभान्वित भी हो रही हैं। ऐसे भी मामले आए हैं, जिनमें एक ही आवेदक ने दो- दो आवेदन किए और दोनों ही स्वीकृत हो गए हैं। ऐसी महिलाओं के खाते में दो-दो बार राशि हस्तांरित हो रही है।

Mahtari Vandan Yojana Latest Updates

ऐसे अधिकतर मामलों में आवेदकों ने स्वयं के अलावा अपने पति या स्वजन का भी आधार कार्ड नंबर आवेदन में लगाया था। सत्यापन के दौरान यह पकड़ में नहीं आया। विभाग एक नाम वाले 20 हजार से अधिक आवेदनों की जांच कर रहा है। इनमें नाम, पता, जन्मतिथि समान हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp