Mahtari Vandana Amount Transfer: महतारियों को झटका.. कल नहीं आएंगे बैंक खातों में पैसे, ये बताई जा रही हैं वजह | kab ayega Mahtari Vandana yojana ka paisa

Mahtari Vandana Amount Transfer: महतारियों को झटका.. कल नहीं आएंगे बैंक खातों में पैसे, ये बताई जा रही हैं वजह

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2024 / 11:24 AM IST, Published Date : March 6, 2024/9:59 am IST

रायपुर: कल यानी 7 मार्च को अपने खातों में 1000 रुपये ट्रांसफर का इंतज़ार कर रही प्रदेश की महतारियों के लिए निराशा भरी खबर है। महिला बाल विकास विभाग की मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताया हैं कि कल यानी 7 मार्च को महतारी वंदन योजना की राशि खातों में ट्रांसफर नहीं की जाएगी। बताया गया हैं कि इसके लिए नई तारीख फिर से तय की जाएगी।

Read More: CG RTO Transfer List 2024: प्रदेश के परिवहन विभाग मे बड़ी सर्जरी.. प्रमोशन के बाद बदले गए इन जिलों के RTO, यहाँ देखें लिस्ट..

बता दें कि मोदी की गारंटी के तहत प्रदेश की साय सरकार ने महतारी वंदन योजना को प्रदेश भर में लागू कर दिया हैं। पिछले महीने की 20 फरवरी को आवेदन की अंतिम तारीख थी। प्रदेश की करीब 70 लाख महिलाओं को योजना के लिए पात्र पाया गया हैं जिन्हें 1000 रुपये प्रतिमाह उनके डीबीटी के माध्यम से बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाएगा।

Read More: MSP Increase News: बढ़ गया समर्थन मूल्य!.. गेंहू और धान पर किसानों को मिलेगा इतना फायदा, इस महीने से लागू होगी नई कीमत..

पूर्व में सरकार की योजना अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस यानि 8 दिसंबर को महिलाओं के खातों में पैसे ट्रांसफर थी। बाद में यह बताया गया कि 8 तारीख के एक दिन पहले यानी 7 मार्च को राशि भेजी जाएगी। हालाँकि अब फिर एक बार बदलाव करते हुए बताया गया हैं कि 7 मार्च को भी खातों में पैसे नहीं आएंगे। नई तारीख ऐलान जल्द ही किया जाएगा। मंत्री के इस ऐलान के बाद महतारियों में निराशा झलक रही हैं। सूत्रों की मानें तो महिला एवं बाल विकास विभाग पीएम का कार्यक्रम तय होने के तत्काल बाद ही योजना की राशि महिलाओं को भेजेगी। ऐसा इसलिए भी क्योंकि इससे जुड़ी सभी तरह की तैयारी पूरी की जा चुकी हैं। खासकर डीबीटी एक्टिवेशन और आधार साइडिंग का काम भी लगभग पूरा हो चुका हैं।

kab ayega Mahtari Vandana yojana ka paisa

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें