Post Office Recurring Deposit scheme: Earn lakhs in investment of Rs 100

Post Office का शानदार प्लान! मात्र 100 रुपए के निवेश में मिल रहा लाखों का फायदा, यहां लें पूरी जानकारी

Post Office Recurring Deposit scheme: Earn lakhs in investment of Rs 100 इस स्कीम को 5 साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 05:05 PM IST, Published Date : December 24, 2022/5:05 pm IST

Post Office Recurring Deposit scheme: हमारे यहां कहावत है कि पैसा ही पैसे को खींचता है। यह बात सोलह आने सच है क्योंकि पाई-पाई जोड़कर ही एक बड़ा फंड तैयार किया जा सकता है। इसलिए कल की बड़ी आर्थिक जरूरत को पूरा करने के लिए आज से ही पैसा जोड़ना शुरू करें। ऐसा नहीं है कि भविष्य में किसी बड़े खर्चे को पूरा करने के लिए आपको बड़ी बचत की जरूरत है। आप कम पैसों से भी यह काम कर सकते हैं।

Read more: छत्तीसगढ़: ‘सरकार से इन 10 प्रश्न के जवाब आने पर करूंगी विचार’, आरक्षण पर राज्यपाल अनुसुइया उइके का बड़ा बयान 

आपको बता दें कि Post Office की कई सकीम लोगों का दिल चुरा रही है जिसमें आप थोड़ा निवेश करने के बाद बंपर फ़ायदा उठा सकते हैं। सरकार की स्कीम का नाम रेकरिग डिपॉजिट स्कीम है जिसमें आपको हर मंथ निवेश करना होगा। इसके बाद आपको एक मुस्त मोटे पेसो की रकम मिलेंगी।

निवेश करने पर मिलेगा बड़ा फायदा

Post Office Recurring Deposit scheme: Post Office की धासु स्कीम Recurring Deposit Account प्लान इन दिनों लोगों के दिलों पर राज कर रहा है। यह पोस्ट ऑफिस की 5 साल की रेकरिंग डिपाजिट स्कीम है, जिस पर 5.8 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता है और इसका जोड़ तिमाही आधार पर होता है।

इसमें कम से कम 100 रुपए का निवेश कर सकते हैं 1 अप्रेल 2020 से सरकार ने ब्याज रेट में कोई परिवर्तन नहीं किया है। इस अकाउंट को सिंगल और अधिकतम 3 आदमी मिलकर जॉइंट अकाउंट ओपन करवा सकते हैं।

Read more: Doodh Ganga Yojana: डेयरी फार्म खोलने के लिए मिलेगा लाखों रुपये तक का लोन, जानें कैसे करें आवेदन 

मिलेगा इतने लाख रुपए का लाभ

Post Office Recurring Deposit scheme: Post Office की स्कीम में आपको हर महीने 5000 रुपए का निवेश करना होगा, जिसके बाद 5.8 प्रतिशत की ब्याज दर से अगले 5 सालों में आपको कुल 348480 रुपए मिलेंगे। आप की जमा राशि 300000 रुपए होगी। इसके बाद 16 फ़ीसदी का रिटर्न आराम से मिलेगा इस स्कीम को 5 साल के लिए बढ़ाया जा सकता है। 10 साल बाद आपको 813232 रुपए का फायदा मिल जाएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें