Governor Anusuiya Uike will consider the reservation bill

छत्तीसगढ़: ‘सरकार से इन 10 प्रश्न के जवाब आने पर करूंगी विचार’, आरक्षण पर राज्यपाल अनुसुइया उइके का बड़ा बयान

Governor Anusuiya Uike will consider the reservation bill राज्यपाल अनुसूईया उइके का आरक्षण पर बड़ा बयान सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 04:38 PM IST, Published Date : December 24, 2022/4:36 pm IST

Governor Anusuiya Uike will consider the reservation: दुर्ग। छत्तीसगढ़ में आरक्षण को लेकर पेंच अब भी फंसा हुआ है। राज्यपाल अनुसुइया उइके का आरक्षण पर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने साफ-साफ कह दिया है कि सरकार से 10 प्रश्न के जवाब आने पर ही विचार करूंगी। नियम प्रक्रिया और कानून के अनुरूप कार्य करूंगी। वह आरक्षण संशोधन विधेयकों पर दस्तखत करने की दिशा में कोई विचार नहीं करेंगी।

Read more: Doodh Ganga Yojana: डेयरी फार्म खोलने के लिए मिलेगा लाखों रुपये तक का लोन, जानें कैसे करें आवेदन 

वहीं सीएम भूपेश बघेल का कहना है कि विधानसभा में पास विधेयक पर सवाल पूछना, राज्यपाल के अधिकार क्षेत्र से बाहर हैं, किन्तु वह जिद पर अड़ी हैं, तब जवाब भी भेज दिया जायेगा। सीएम भूपेश ने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं के हित में उस कानून का लागू होना जरूरी है।

Read more: Government Schemes: किसानों को जबरदस्त फायदा देती हैं ये 6 बेहतरीन योजनाएं, जानिए कैसे उठाएं लाभ 

Governor Anusuiya Uike will consider the reservation: रायपुर में मीडिया से बातचीत सीएम बघेल ने कहा, राज्यपाल ने दिल्ली में किससे मुलाकात की, इसकी मुझे जानकारी नहीं हैंलेकिन उनको विधेयकों पर जल्दी हस्ताक्षर करके देना चाहिए, क्याेंकि इससे छात्रों के भविष्य जुड़ा हुआ है। काफी सारी भर्तियां होनी हैं, जिसमे आरक्षण लागू होना है।

दरअसल राज्यपाल अनुसुइया उइके ने दिल्ली से लौटने के बाद आरक्षण संशोधन विधेयकों के संबंध में कहा है कि मैंने विधिक सलाहकार की सलाह पर छत्तीसगढ़ सरकार को 10 प्रश्न भेजे हैं, जिनका जवाब आने के बाद हस्ताक्षर पर पर विचार करूंगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें