Mahadev Satta App Banned: खत्म हुआ महादेव सट्टे का खेल.. सरकार ने लगाया App और Website पर बैन.. 20 से ज्यादा एप्प और वेब पर भी कार्रवाई | Satta Matta Online DpBoss

Mahadev Satta App Banned: खत्म हुआ महादेव सट्टे का खेल.. सरकार ने लगाया App और Website पर बैन.. 20 से ज्यादा एप्प और वेब पर भी कार्रवाई

केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता, और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, श्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा, “छत्तीसगढ़ सरकार के पास आईटी अधिनियम की धारा 69ए के तहत वेबसाइट/ऐप को बंद करने की सिफारिश करने की पूरी शक्ति थी।

Edited By :   Modified Date:  November 5, 2023 / 10:02 PM IST, Published Date : November 5, 2023/10:01 pm IST

नई दिल्ली: चुनावी सरगर्मीं के बीच केंद्र की सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। केंद्र सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने प्रवर्तन निदेशालय की सिफारिश पर महादेव बुक ऑनलाइन सहित 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइटों के खिलाफ ब्लॉकिंग आदेश जारी कर दिया है।

India vs South Africa World Cup : कोहली का शतक, फिर जडेजा का पंजा, ऐसे भारत की जाल में फंसी अफ्रीकी टीम 

दरसअल यह पूरी कार्रवाई अवैध सट्टेबाजी ऐप सिंडिकेट के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की गई जांच और उसके बाद छत्तीसगढ़ में महादेव बुक पर छापे के बाद हुई, जिसमें ऐप के गैरकानूनी संचालन का खुलासा हुआ।

आरोपी भीम सिंह यादव, जो छत्तीसगढ़ पुलिस बल में एक कांस्टेबल के रूप में कार्यरत हैं और एक असीम दास वर्तमान में हिरासत में हैं, उन्हें धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 19 के तहत मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है। 3, पीएमएलए, 2002 की धारा 4 के तहत दंडनीय।

Bhupesh Baghel vs Amit Shah: सीएम भूपेश ने स्वीकारी शाह ही चुनौती.. कहा तय करों तारीख और जगह… नहीं डरता छत्तीसगढ़िया

केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता, और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री, श्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा, “छत्तीसगढ़ सरकार के पास आईटी अधिनियम की धारा 69ए के तहत वेबसाइट/ऐप को बंद करने की सिफारिश करने की पूरी शक्ति थी। हालाँकि, उन्होंने ऐसा नहीं किया और राज्य सरकार द्वारा ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया गया है, जबकि वे पिछले 1.5 वर्षों से इसकी जाँच कर रहे हैं। दरअसल, ईडी से पहला और एकमात्र अनुरोध प्राप्त हुआ है और उस पर कार्रवाई की गई है। छत्तीसगढ़ सरकार को इसी तरह का अनुरोध करने से किसी ने नहीं रोका।”

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp