Satta In Cricket WorldCup: विश्वकप में सटोरियों पर रहेगी पुलिस और खुफिया टीम की बारीक नजर, इंटरस्टेट कोऑर्डिनेशन के साथ काम करने के मिले निर्देश | Satta Matta Matka Online Chart

Satta In Cricket WorldCup: विश्वकप में सटोरियों पर रहेगी पुलिस और खुफिया टीम की बारीक नजर, इंटरस्टेट कोऑर्डिनेशन के साथ काम करने के मिले निर्देश

Satta Matta Matka Online Chart विश्वकप में सटोरियों पर रहेगी पुलिस और खुफिया टीम की बारीक नजर, कोऑर्डिनेशन के साथ काम करने के मिले निर्देश

Edited By :   Modified Date:  October 2, 2023 / 04:18 PM IST, Published Date : October 2, 2023/4:18 pm IST

नई दिल्ली: विश्वकप की शुरुआत इसी महीने के पांच तारीख से होने जा रही है। (Satta Matta Matka Online Chart) फ़िलहाल इस शुरुआत से पहले टीमों के बीच वार्मअप मुकाबले खेले जा रहे है। जिस तरह विश्वकप का खिताब जीतने टीम पसीना बहा रही है ठीक इसी तरह पूरे क़ानून और शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है। सूत्रों की माने तो केंद्रीय गृहमंत्रालय ने राज्यों के डीजीपी को विश्वकप के दौरान शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। इसके लिए कहा गया है कि आपसी सामंजस्य के साथ राज्यों की पुलिस किसी भी तरह की आशंका से निबटने की तैयारी करेंगी।

सट्टेबाजी पर नजर

सूत्रों ने यह भी बताया कि पुलिस की सबसे बड़ी चुनौती सट्टेबाजी पर लगाम लगाने और सट्टेबाजों की धरपकड़ होगी। चूंकि यह गतिविधि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी संचालित होती है लिहाजा सट्टेबाजी को रोकने ख़ुफ़िया विभाग की टीम को भी लगाया गया है। सायबर पुलिस की टीम भी विदेशी वेबसाइट्स पर नजर बनाये रखेंगी जबकि बड़े खाईवालों की फेहरिश्त भी तैयार कर ली गई है।

CG Congress Candidate List 2023: आचार संहिता के बाद ही होगा टिकट का ऐलान, कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव ने दी जानकारी 

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए विशेष तैयारी

इस पूरे टूर्नामेंट का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला भारत पकिस्तान के बीच गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखने को मिलेगा। दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमों के बीच यह मैच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस दौरान किसी भी तरह की साम्प्रदायिक तनाव या फिर हिंसा से निबटने के लिए भी रैपिड एक्शन फ़ोर्स की टीमें तैनात रहेंगी। पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सुरक्षा भी विशेष टीम के द्वारा की जा रही है।

भारत के मुकाबले

वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने जा रही है। टीम इंडिया अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। टूर्नामेंट में भारतीय टीम कुल 9 मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला 12 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा, जबकि न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमें 13 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला भारतीय समयनुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा।

PM Modi in Chittorgarh: ‘छेनू’ का डायलॉग चिपका गए पीएम मोदी, कहा- ‘…बोल देना मोदी आया था’, कुछ याद आया

भारत-पाकिस्तान की टीमें 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा, जबकि इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से खेला। जाएगा।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें