Funny jugaad video, Try to not Laugh ..

ना पानी खराब होगा न ठंड लगेगी! सर्दी में बाल धोने की निंजा टेकनिक हो रही वायरल …देखें वीडियो

पीठ पर एक बड़ा ही डब्बा बंधा हुआ है, जिसमें पानी है। शैंपू लगाने के बाद वह जैसे ही थोड़ा सा आगे ही ओर झुकता है। भारत में कई तरह के जुगाड़ आज भी लोगों के जीवन को आसान कर  रहे हैं। चाहे वह पूड़ी निकालने वाली कड़ाही से स्टीमर बहना हो या फिर साइकल के रिम से कपड़ा वॉसिंग मशीन। हर जगह भारतीय ने कमाल किया हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:49 AM IST, Published Date : December 4, 2022/2:49 am IST

Funny jugaad video : जुगाड़ शब्द से कौन नहीं परिचित हैं, और यदि ये भारतीय के लिए कहा जाए तो राजा को मुकुट पहनाने जैसा हैं। भारत में कई तरह के जुगाड़ आज भी लोगों के जीवन को आसान कर  रहे हैं। चाहे वह पूड़ी निकालने वाली कड़ाही से स्टीमर बहना हो या फिर साइकल के रिम से कपड़ा वॉसिंग मशीन। हर जगह भारतीय ने कमाल किया हैं।

शायद ही कोई हिंदुस्तानी आपको मिलेगा जो ये कहे कि भाई जीवन में बचा के क्या करोगे। इसी बचने बचाने से संबंधित वीडियो अक्सर वायरल होता रहता हैं। जिसमें कोई पानी से चलने वाली गाड़ी बना कर पेट्रोल बचा लेता है तो कोई, शानदार शॉवर बना पानी बचा लेता हैं। पानी को बचाने का वीडिय़ो शोसल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स अपने बालों में साबुन या शायद शैंपू लगा रहा है और उसकी पीठ पर एक बड़ा ही डब्बा बंधा हुआ है, जिसमें पानी है। शैंपू लगाने के बाद वह जैसे ही थोड़ा सा आगे ही ओर झुकता है, डब्बे से पानी सीधे उसके सिर पर ही गिरने लगता है और वो आराम से उससे अपने बालों को धो लेता है। इस तरह से बाल को धोने का जुगाड़ बिना पानी का दुरुपयोग के बालों को धोने का उपाय है।

Read More: दो साल में डिजिटल अर्थव्यवस्था में एक करोड़ रोजगार पार कर जाने का लक्ष्य, संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कही बड़ी बात

Funny jugaad video शानदार जुगाड़ वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @RBalwani नाम की आईडी से शेयर किया गया है। महज 30 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 16 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं।

कोई कह रहा है कि ‘मुझे ये जुगाड़ बहुत पसंद आया’, तो कोई कह रहा है कि ‘ये शानदार जुगाड़ है’. वहीं, एक यूजर ने लिखा है कि ‘यह पानी बचाने का सही तरीका है। बाल धोने के बाद उस पानी को टॉयलेट साफ करने में इस्तेमाल किया जा सकता है’।

Read More: छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी उपलब्धि, प्रदेश के चार और अस्पतालों को मिला एनक्यूएएस सर्टिफिकेशन