IPL 2021: हैदराबाद की कोलकाता नाइट राइडर्स से आज भिड़ंत, चेन्नई को पहले मैच में मिली मात | IPL 2021: Kolkata Knight Riders of Hyderabad clash today

IPL 2021: हैदराबाद की कोलकाता नाइट राइडर्स से आज भिड़ंत, चेन्नई को पहले मैच में मिली मात

IPL 2021: हैदराबाद की कोलकाता नाइट राइडर्स से आज भिड़ंत, चेन्नई को पहले मैच में मिली मात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : April 11, 2021/9:46 am IST

मुंबई। आईपीएल के तीसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सत्र का तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें जीत के साथ इस सत्र का आगाज करना चाहेंगी।

 

पढ़ें- खंडवा लोकसभा के उपचुनाव की तैयारियां शुरू, भाजपा और कांग्रेस के इन दिग्गजों के नाम आ रहे सामने… देखिए

मजबूत सनराइजर्स हैदराबाद का सामना रविवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल के 14वें सीजन के तीसरे मैच में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा। हैदराबाद की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ में पहुंची थी। नाइट राइडर्स और हैदराबाद के बीच अबतक 19 मुकाबले हुए हैं जिसमें से हैदराबाद की टीम ने सात जीते हैं जबकि 12 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

पढ़ें- 72 घंटे के ऑपरेशन में 12 आतंकी मारे गए, त्राल और शो…

हालांकि सभी विभागों की बात की जाए तो हैदराबाद की टीम ईयोन मोर्गन की कप्तानी वाली नाइट राइडर्स से ज्यादा मजबूत है। हैदराबाद की टीम में तेज गेंदबाद भुवनेश्वर कुमार की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है जिसमें पहले ही राशिद खान, जेसन होल्डर और टी. नटराजन शामिल हैं। चोट के कारण भुवनेश्वर आईपीएल के पिछले सीजन में नहीं खेल सके थे। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था।

पढ़ें- राज्य में उत्पादित ऑक्सीजन का 80% अस्पतालों को दिया…

नाइट राइडर्स का बल्लेबाजी आक्रमण पिछले सीजन में संघर्ष करता रहा था और उसके लिए हैदराबाद के तेज और स्निप आक्रमण से पार पाना कड़ी चुनौती होगी। नाइट राइडर्स के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पिछले सीजन में बल्ले से उम्दा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। नाइट राइडर्स के लिए बल्लेबाजी में मोर्गन, शाकिब अल हसन, शुभमन गिल और रसेल पर दारोमदार होगा जिससे वह हैदराबाद के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा कर सके। नाइट राइडर्स की गेंदबाजी उसका मजबूत पक्ष है, विश्ेषकर स्पिन आक्रमण। सुनील नारायण के अलावा उन्होंने टीम में हरभजन सिंह को भी शामिल किया है जबकि वरूण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव और शाकिब भी टीम में हैं। इसके अलावा पैट कमिंस भी गेंदबाजी विभाग में धार देंगे। नाइट राइडर्स को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रीत करने की जरूरत है।

पढ़ें- पूरे देश में मनाया जा रहा ‘टीका उत्सव’, वैक्सीन लगव…

हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और जे. सुचित।

पढ़ें- अब 30 अप्रैल तक पहली से 12वीं तक स्कूल रहेंगे बंद, …

नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ईयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, वरूण सीवी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, लौकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, संदीप वारियर, प्रसिदंध कृष्णा, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, करूण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

 

 
Flowers