पूरे देश में मनाया जा रहा 'टीका उत्सव', वैक्सीन लगवाने बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोग...देखें तस्वीरें | Teeka Utsav' being celebrated all over the country, people reaching large numbers to get vaccinated ... View Photos

पूरे देश में मनाया जा रहा ‘टीका उत्सव’, वैक्सीन लगवाने बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोग…देखें तस्वीरें

पूरे देश में मनाया जा रहा 'टीका उत्सव', वैक्सीन लगवाने बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोग...देखें तस्वीरें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 11, 2021/8:54 am IST

नईदिल्ली। पूरे देश में टीका उत्सव आज से मनाया जा रहा है। इस दौरान दिल्ली में भी टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है, दुली चंद गुप्ता पोलीक्लीनिक में नॉर्थ दिल्ली के मेयर ने सभी लोगों का स्वागत किया। उन्होंने कहा, “आज से देश में टीका महोत्सव का शुभारंभ हुआ है, ये 14 अप्रैल तक चलेगा। मैं सबसे निवेदन करता हूं कि सभी लोग केंद्र आकर टीका लगवाएं।”

ये भी पढ़ें: ‘टीका उत्सव’ कोरोना के खिलाफ दूसरी बड़ी लड़ाई की शुरुआत- प्रधानमंत्री मोदी

वहीं झारखंड के रांची के अशोक नगर में शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण कराने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं और टीकाकरण करवा रहे हैं।

 

ओडिसा के भुवनेश्वर में शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीका उत्सव मनाया जा रहा है। एक महिला ने बताया, “टीका उत्सव पर आज मैंने पहली डोज़ ली है और टीका लेने के बाद कोई परेशानी नहीं हो रही है तो आप सभी लोग टीका लें और स्वस्थ रहें।”

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने की ‘टीका उत्सव’ की शुरुआत, जनता से दूसरों की म…

बिहार के पटना के गार्डिनर अस्पताल में टीका उत्सव मनाया जा रहा है। अस्पताल के वैक्सीन सेंटर कॉर्डिनेटर ने बताया,”PM ने आज से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने का संदेश दिया था ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग टीका लगवाएं। इस उत्सव के लिए हमने यहां ज़्यादा काउंटर बनाएं हैं ताकि भीड़ कम हो।”

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना का ब्रेक फेल, 1 दिन में 1,52,879 नए पॉजिटिव केस, 90 …

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के ज़िला अस्पताल में टीका महोत्सव मनाया जा रहा है। एक महिला ने बताया,”टीका महोत्सव पर आज मैंने टीका लगवाया है,अपने को सुरक्षित रखने के लिए टीका लगवाना बहुत जरूरी है और साथ ही मास्क पहनकर, सामाजिक दूरी का पालन कर तथा बार-बार हाथ धोकर हम सुरक्षित रहे सकते हैं।”

ये भी पढ़ें: आज से ‘टीका उत्सव’, 11 से 14 अप्रैल तक अधिकतम योग्य लाभार्थियों के …

कर्नाटक में स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने बेंगलुरु के अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज और रिसर्च इंस्टीट्यूट में टीका उत्सव का उद्घाटन किया है।

 
Flowers