Facebook New Feature

Facebook New Feature : यूजर्स अब एक अकाउंट में ही बना सकेंगे 4 अलग-अलग प्रोफाइल, Facebook में आया नया धमाकेदार फीचर

Facebook New Feature : फेसबुक में अब तक आप सिर्फ एक प्रोफाइल बना सकते थे लेकिन अब कंपनी ने सोशल मीडिया के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2023 / 12:38 PM IST, Published Date : September 25, 2023/12:38 pm IST

नई दिल्ली : Facebook New Feature : आज के समय में युवा से लेकर बुजुर्ग तक सभी के बीच में सोशल मीडिया का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। हर किसी के पास स्मार्टफोन है और वे लोगवॉट्सऐप हो, फेसबुक हो, इंस्टाग्राम हो या फिर X जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। ये सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करोड़ों यूजर्स हैं और कंपनियां भी अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती हैं। इस बीच फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का फीचर रोल आउट किया है।

फेसबुक में अब तक आप सिर्फ एक प्रोफाइल बना सकते थे लेकिन अब कंपनी ने सोशल मीडिया के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल का फीचर रोल आउट कर दिया है। इस फीचर की मदद से आप अब एक साथ कई प्रोफाइल को क्रिएट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Assistant Professor Requirement 2023 : असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन की तारीख से लेकर सैलरी तक सबकुछ जानें यहां 

लॉगिन नहीं करना पड़ेगा बार-बार

Facebook New Feature : फेसबुक ने अपने मल्टिपल प्रोफाइल फीचर में फेसबुक यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। आप इस फीचर में एक साथ 4 प्रोफाइल बना सकते हैं। यह फीचर इंस्टाग्राम में मिलने वाले मल्टिपल प्रोफाइल फीचर की ही तरह होगा। फेसबुक के इस फीचर की सबसे बड़ी बात यह है कि आपको अलग अलग प्रोफाइल के लिए बार बार लॉगिन नहीं करना होगा। आप एक साथ 4 प्रोफाइल बना सकेंगे। सभी प्रोफाइल में आप आसानी से स्विच कर सकेंगे।

अभी तक अगर आप दो अकाउंट क्रिएट करते हैं तो आपको दूसरा अकाउंट एक्सेस करने के लिए आपको लॉगिन करना पड़ता था लेकिन अब कंपनी ने इस परेशानी को दूर कर दिया है। मल्टिपल प्रोफाइल फीचर में आप यह भी आसानी से पता कर सकेंगे के आपने किन किन यूजर्स के साथ अपना कंटेंट शेयर किया है। फेसबुक की मानें तो इस फीचर को रोलआउट कर दिया है। कुछ यूजर्स को इसका अपडेट मिल चुका है और आने वाले समय में अधिकांश लोग इसे इस्तेमाल कर सकेंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp