Vehicles are exploding when the petrol tank is filled

भूलकर भी गर्मी में न कराएं गाड़ी का टैंक फूल, हो सकता है विस्फोट? सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज की ये है सच्चाई

कहीं आप भी तो नहीं करवा रहे अपनी गाड़ी का टंकी फुल, हो सकता है विस्फोट? Vehicles are exploding when the petrol tank is filled

Edited By :   Modified Date:  April 29, 2024 / 05:10 PM IST, Published Date : April 29, 2024/5:07 pm IST

नई दिल्लीः petrol tank is filled सोशल मीडिया में हर दिन कई तरह के मैसेज वायरल होते रहते है। इनमें से कुछ मैसेज फर्जी भी होते है, जिन पर विश्वास करना घातक साबित हो सकता है। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि गर्मी के दिनों में गाड़ी की पेट्रोल टंकी फुल करवाने पर विस्फोट हो सकता है। दिन में एक बार पेट्रोल की टंकी अवश्य खोलें और अंदर की गैस को बाहर आने दें।

Read More : Kota Suicide Case: कोटा में एक और छात्र ने मौत को लगाया गले, माता-पिता ने जताई हत्या की आशंका

वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि आने वाले दिनों में तापमान बढ़ना तय है, इसलिए अपनी गाड़ी में अधिकतम सीमा तक पेट्रोल न भरवाएं। इससे फ्यूल टैंक में विस्फोट हो सकता है। कृपया अपने वाहन में ईंधन का आधा टैंक भरें और हवा के लिए जगह रखें। इस सप्ताह 5 विस्फोट दुर्घटनाएं सर्वाधिक पेट्रोल भरवाने के कारण हुई हैं। कृपया दिन में एक बार पेट्रोल टैंक खोलें और अंदर जमा गैस को बाहर आने दें। इस संदेश को अपने परिवार के सदस्यों और बाकी सभी लोगों को भेजें, ताकि लोग इस दुर्घटना से बच सकें।

Read More : Delhi Police Notice to CM Revanth Reddy : मुसीबत में फंसे तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी! आ गया दिल्ली से बुलावा, पुलिस ने भेजा नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

पोस्ट के वायरल होने के बाद सरकार की तरफ से पीआईबी ने इसका फैक्ट चेक किया। पीआईबी फैक्ट चेक ने बताया कि @IndianOilcl ने ऐसी कोई चेतावनी नहीं दी है। यह मैसेज पूरी तरह फर्जी है।निर्दिष्ट सीमा (अधिकतम) तक वाहनों में ईंधन भरना पूरी तरह से सुरक्षित है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers