एएफआई का ‘प्यूमा’ के साथ कई वर्षों का करार |

एएफआई का ‘प्यूमा’ के साथ कई वर्षों का करार

एएफआई का ‘प्यूमा’ के साथ कई वर्षों का करार

:   Modified Date:  May 16, 2024 / 03:16 PM IST, Published Date : May 16, 2024/3:16 pm IST

नयी दिल्ली, 16 मई (भाषा) भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि उसने खेलों के दौरान पहनने के लिए पोशाक बनाने वाले ब्रांड ‘प्यूमा’ के साथ कई वर्षों का करार किया है।

इससे ‘प्यूमा’ घरेलू और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के दौरान करीब 400 भारतीय खिलाड़ियों को पोशाक, जूते और अन्य साजो सामान मुहैया करायेगा।

आधिकारिक किट प्रायोजक होने के नाते शीर्ष भारतीय एथलीट प्यूमा के सामान का इस्तेमाल करेंगे जिसमें ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा, लंबी कूद के एथलीट मुरली श्रीशंकर और स्टीपलचेस एथलीट पारुल चौधरी शामिल हैं।

विज्ञप्ति के अनुसार चोपड़ा ने कहा, ‘‘बतौर एथलीट 12 साल से ट्रेनिंग करने के बाद मैं जानता हूं कि उच्च स्तर के अभ्यास के लिए उच्च स्तर के परिधान कितनी अहमियत रखते हैं। एएफआई के वैश्विक खेल ब्रांड के साथ करार करने से सभी स्तर पर भारतीय खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के ट्रेनिंग के सामान इस्तेमाल करने को मिलेंगे जिससे हम अब अपने खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ कर सकेंगे। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह करार भारतीय खेलों के चमकदार भविष्य का संकेत है। ’’

यह पहली दफा होगा जब भारतीय खिलाड़ियों को वो विश्व स्तरीय ‘स्पीड सूट’ पहनने को मिलेंगे जो प्यूमा वैश्विक स्तर पर अन्य खिलाड़ियों को मुहैया कराता है।

भाषा नमिता मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)