ICC announces Test Team of the Year 2022

T-20 और ODI के बाद ICC ने किया टेस्ट टीम ऑफ़ दी ईयर का ऐलान, भारत के इस एकमात्र खिलाड़ी को किया शामिल, पर इसे क्यों चुना गया टीम का कप्तान?

Rishabh Pant has scored a total of 2271 runs at an impressive average of 43.67. His highest score has been 159. Rishabh Pant has scored 11 fifties and 5 centuries.

Edited By: , January 24, 2023 / 05:00 PM IST

T-20 और ODI के बाद ICC ने 2022 के लिए अपने टेस्ट टीम ऑफ़ दी ईयर की भी घोषणा कर दी हैं। टी-20 में तीन और वनडे में जहाँ दो भारतीय खिलाड़ियों को टीम ऑफ़ दी ईयर में शामिल किया गया था तो वही टेस्ट टीम में महज एक ही भारतीय खिलाडी जगह बना पाने में कामयाब रहा। भारत के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने इस टीम में जगह बनाई हैं। पंत फिलहाल अस्पताल में दाखिल हैं और उनका मैदान में लौट पाना फिलहाल मुश्किल हैं बावजूद पिछले कुछ सालो में टेस्ट मैचेज में शानदार प्रदर्शन किया हैं।

Read more : DA HIKE : इस प्रदेश के कर्मचारियों की हो गई बल्ले बल्ले! महंगाई भत्ते में हुआ इजाफा, बढ़कर आएगी सैलरी

बात करें ऋषभ पंत के टेस्ट कैरियर की तो उन्होंने अबतक 33 टेस्ट मैचेज की 56 परियां खेली हैं। ऋषभ पंत ने 43.67 के शानदार औसत से कुल 2271 रन बनाये हैं। उनका सबसे बड़ा स्कोर 159 रहा हैं। ऋषभ पंत ने 11 अर्धशतक और 5 शतक लगाए हैं। उन्होंने 73.61 के स्ट्राइक रेट से रन बनायें हैं। हालांकि टेस्ट के मुकाबले दुसरे फॉर्मेट में ऋषभ पंत अबतक कोई कमाल नहीं कर पाएं हैं। वनडे में जहाँ उनका औसत 34 का हैं तो वही टी-ट्वेंटी में उन्होंने 22 के मामूली औसत से रन बनायें हैं। ऋषभ पंत को ब्रिस्बेन के गाबा में कंगारुओं के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत का हीरो बताया जाता हैं।

Read more : बीजेपी लांच करने जा रही अपना टीवी चैनल!जानें क्या है इसके पीछे की वजह

बात करें इस साल के टेस्ट टीम ऑफ़ दी ईयर की तो आईसीसी ने इंग्लैण्ड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्ट्रोक को इस टीम की कप्तानी सौंपी हैं। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा और और वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना हैं। टीम में ऑस्ट्रेलिया के मार्न्स लाबुशाने, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, इंग्लैण्ड के ही जॉनी बेयरस्टो, भारत की तरफ से ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पेट कमिंस, साऊथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कसिगो रबाडा, ऑट्रेलिया के नाथन लियोन और इंग्लैण्ड के दिग्गज बॉलर जिम्मी एंडरसन को शामिल किया गया हैं।

Read more : नेतापुत्र के रेप केस मामले में बैकफुट पर बीजेपी! न बयान मिल रहा न बेटा, पलाश की तलाश जारी