आकाश दीप के पांच विकेट से बंगाल ने मध्यप्रदेश के खिलाफ बनाया दबदबा |

आकाश दीप के पांच विकेट से बंगाल ने मध्यप्रदेश के खिलाफ बनाया दबदबा

आकाश दीप के पांच विकेट से बंगाल ने मध्यप्रदेश के खिलाफ बनाया दबदबा

:   Modified Date:  February 10, 2023 / 06:43 PM IST, Published Date : February 10, 2023/6:43 pm IST

इंदौर, 10 फरवरी (भाषा) तेज गेंदबाज आकाश दीप के पांच विकेट से बंगाल ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को गत चैम्पियन मध्य प्रदेश की पहली पारी को सस्ते में समेट कर मैच पर अपना दबदबा बना लिया।

आकाश दीप के 42 रन पर पांच विकेट से मध्य प्रदेश की पहली पारी महज 170 रन पर सिमट गयी। मध्यप्रदेश के लिए सारांश जैन से सबसे ज्यादा 65 रन बनाये।

झारखंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले आकाश दीप ने लगातार गेंदों पर सारांश के ऑफ स्टंप को उखाड़ने के बाद कुमार कार्तिकेय को पगबाधा कर मैच में बंगाल की पकड़ बना दी।

उन्होंने आवेश खान के विकेट से साथ प्रथम श्रेणी में चौथी बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया।

बंगाल ने पहली पारी में 268 रन की बढ़त हासिल की लेकिन कप्तान मनोज तिवारी ने फॉलोऑन नहीं करने का फैसला किया। बंगाल ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 59 रन बना लिये है जिससे उसकी कुल बढ़त 327 रन की हो गयी है।

दो बार की चैम्पियन बंगाल ने पिछली बार 2020 में फाइनल का टिकट कटाया था। टीम ने आखिरी बार 1989-90 में खिताब जीता था।

स्टंप्स के समय पहली पारी शतक जड़ने वाली सुदीप घरामी (12) और अनुस्तूप मजूमदार (नौ) की जोड़ी क्रीज पर मौजूद थी। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यू ईश्वरन (19) और करण लाल (17) आउट होने वाले बल्लेबाज हैं।

इससे पहले मध्य प्रदेश ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 56 रन से आगे से की लेकिन रात्रि प्रहरी अनुभव अग्रवाल सिर्फ दो रन जोड़कर मुकेश कुमार की गेंद पर आउट हो गये।

दूसरे छोर पर आकाश दीप ने रजत पाटीदार को बिना खाता खोले बोल्ड किया, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने कप्तान आदित्य श्रीवास्तव (सात) को आउट किया । मध्यप्रदेश की आधी टीम 89 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी।

वेंकटेश अय्यर जवाबी हमला करते हुए आकाश दीप पर छक्का जड़ा, लेकिन वह शाहबाज के दूसरे शिकार बने।

सारांश और शुभम शर्मा (नाबाद 44) ने इसके बाद 54 रनों की साझेदारी कर मैच में बंगाल की वापसी करायी लेकिन इसके टूटते ही टीम की पारी लड़खड़ा गयी।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers