अमेठी सांसद खेल प्रतियोगिता का आयोजन 15 से 30 अप्रैल तक : स्‍मृति ईरानी |

अमेठी सांसद खेल प्रतियोगिता का आयोजन 15 से 30 अप्रैल तक : स्‍मृति ईरानी

अमेठी सांसद खेल प्रतियोगिता का आयोजन 15 से 30 अप्रैल तक : स्‍मृति ईरानी

:   Modified Date:  March 11, 2023 / 09:29 PM IST, Published Date : March 11, 2023/9:29 pm IST

अमेठी (उप्र) 11 मार्च (भाषा) केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि ओलंपिक की तर्ज पर ‘अमेठी सांसद खेल प्रतियोगिता’ का आयोजन 15 से 30 अप्रैल तक किया जायेगा।

यहां गौरीगंज के इंदिरा गांधी पीजी कालेज में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से खेल को बढ़ावा देने के लिए अमेठी में उत्थान सेवा संस्थान द्वारा 15 से 30 अप्रैल तक सांसद खेल प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘इसमें जिला स्तरीय विजयी टीम को पांच लाख रुपये, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली टीम को दो लाख 50 हजार तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली टीम को एक लाख 25 हजार का पुरस्कार दिया जाएगा। ’’

उन्होंने बताया कि इस आयोजन में जी-20 विषय पर 300 बेटियां और 700 युवा अपने विचार रखेंगे। कार्यक्रम में जी-20 की थीम और युवा संसद का समन्वय करते हुए जिला स्तरीय आयोजन में भारत की जी-20 अध्यक्षता के महत्व, उसके दूरगामी परिणामों और भारत के वैश्विक मंचों पर सशक्त उपस्थिति आदि विषयों पर सत्र आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि स्मृति ईरानी लोकसभा में अमेठी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं, जिन्‍होंने 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पराजित किया था।

भाषा सं आनन्द अर्पणा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers