Asia Cup 2022 INC vs PAK will be face to face once again

Asia Cup 2022 : अगला रविवार भी होगा रोमांचित, एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान! जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

Asia Cup 2022 INC vs PAK will be face to face once again :अगला रविवार होगा रोमांचित, एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान! जानिए क्या...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 6, 2022/6:53 am IST

Asia Cup 2022 : नई दिल्ली। Asia Cup 2022 में अभी रोमांच ख़त्म नहीं हुआ है। Asia Cup मुकाबले में भारत-पाकिस्तान के मैच का रोमांचित दौर अभी आगे भी जारी रहेगा। दरअसल, बीते रविवार को भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से मात दे दी। रविवार को हुए इस मुकाबले में मोहम्मद रिजवान के शानदार अर्धशतक और मोहम्मद नवाज के एक कैमियो पारी ने पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

बता दें बीते रविवार को हुए भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले में पाक खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान के शानदार अर्धशतक और मोहम्मद नवाज के एक कैमियो पारी ने एशिया कप 2022 में भारत के खिलाफ पांच विकेट से जीत दिलाई। इस मुकाबले में विराट कोहली ने अपना दूसरा अर्धशतक लगाते हुए भारत को 7 विकेट पर 181 रनों तक पहुंचाया था। वहीं, रिजवान ने भी 51 गेंदों में 71 रनों के साथ अपना लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया। इस मुकाबले में खास बात ये रही कि नवाज ने 20 गेंदों में छह चौके और दो छक्के उड़ाते हुए 42 रन ठोककर मैच पाकिस्तान की झोली में डाल दिया।

भारत के खिलाफ आखिरी दो ओवरों में 26 रन चाहिए थे, खुशदिल शाह और आसिफ अली ने 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार को 19 रन कूट डाले। अर्शदीप ने आखिरी ओवर किया, जिसमें पाकिस्तान एक गेंद शेष रहते जीत गया। इस तरह मैच तो सुपर-4 का था लेकिन एशिया कप 2022 में यह भारत-पाकिस्तान की ‘टक्कर-2’ थी। बीसवें ओवर की पांचवीं गेंद तक चले इस रोमांचक मैच में इस बार बाजी पाकिस्तान के पक्ष में रही। इन आंकड़ों की वजह से अब फाइनल के लिए पाकिस्तान एक कदम आगे है तो सभी के मन में सवाल है कि भारत फाइनल तक कैसे पहुंचेगा?

ऐसे काम करता है सुपर 4 प्रारूप

दरअसल, चार टीमें – भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, सुपर 4 चरण के लिए क्वॉलिफाइ कर चुकी हैं और वे एक-एक बार आमने-सामने होंगी, जिसका अर्थ है कि इस स्तर पर कुल छह मैच खेले होने थे, जिसमें से दो हो चुके हैं।

ऐसे होगा फाइनलिस्ट का फैसला

बता दें जब भी कोई टीम अपना सुपर 4 संघर्ष जीतती है, उसे 2 अंक दिए जाएंगे। इसलिए, सुपर 4 चरण के बाद अंक तालिका में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली दो टीमें एशिया कप 2022 का फाइनल खेलती हैं।

तीसरे नंबर पर है भारत

बीते रविवार को भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान सुपर 4 अंक तालिका में 2 अंक और 0.126 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच चूका है , जबकि अफगानिस्तान को हराने वाली टीम श्रीलंका 2 अंकों के साथ आगे चल रही है। श्रीलंका का नेट रनरेट 0.589 है। इसके साथ ही टीम इंडिया वर्तमान में शून्य अंक और एनआरआर -0.126 के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं अफगानिस्तान शून्य अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। उसका नेट रन रेट सबसे कम -0.589 है।

 
Flowers