चीन से ड्रा खेलकर आस्ट्रेलिया विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई करने की दौड़ में पिछड़ा |

चीन से ड्रा खेलकर आस्ट्रेलिया विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई करने की दौड़ में पिछड़ा

चीन से ड्रा खेलकर आस्ट्रेलिया विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई करने की दौड़ में पिछड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 17, 2021/12:51 pm IST

Australia to qualify for World Cup  : सियोल, 17 नवंबर (भाषा) आस्ट्रेलिया की अगले साल कतर में होने वाले विश्व कप फुटबॉल के लिये सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदों को तब करारा झटका लगा जब चीन ने उसे 1-1 से ड्रा पर रोककर ग्रुप में तीसरे स्थान पर धकेल दिया।

आस्ट्रेलियाई टीम माइकल ड्यूक के पहले हाफ के गोल से तीन मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज करने की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन चीन को मैच समाप्त होने से 20 मिनट पहले पेनल्टी मिली जिसे वू लेई ने गोल में बदलकर मैच ड्रा करा दिया।

लगातार पांचवीं बार विश्व कप में जगह बनाने की कवायद में लगा आस्ट्रेलिया इस ड्रा से छह मैचों में 11 अंक लेकर ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर खिसक गया है। वह जापान से एक अंक पीछे है जिसने ओमान को 1-0 से हराया।

Australia to qualify for World Cup  : सऊदी अरब ग्रुप बी में 16 अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। उसने आखिरी स्थान की टीम वियतनाम को 1-0 से हराकर छठी बार विश्व कप में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को पंख लगाये।

छह टीमों के ग्रुप से केवल दो टीमें ही अगले साल नवंबर में कतर में होने वाले विश्व कप में जगह बनाएंगी। दोनों ग्रुप की तीसरे स्थान की टीमें प्लेऑफ में खेलेंगी जिसका विजेता एक अन्य महाद्वीपीय परिसंघ की टीम से भिड़ेगा।

इस बीच ग्रुप ए में ईरान और दक्षिण कोरिया ने शीर्ष दो पर अपनी जगह मजबूत की। ईरान ने सीरिया को 3-0 से हराकर अपने अंकों की संख्या 16 पर पहुंचायी।

दक्षिण कोरिया ने भी इराक को 3-0 से पराजित किया। उसके अब 14 अंक हो गये हैं। इससे वह लगातार 10वीं बार विश्व कप में जगह बनाने के करीब पहुंच गया है।

दक्षिण कोरिया तीसरे स्थान की टीम संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से आठ अंक आगे है। यूएई ने एक अन्य मैच में लेबनान को 1-0 से हराया।

एपी

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers